दोहरे हत्याकांड मामले में मुखिया सहित 17 पर FIR, मृतक की पत्नी ने की कार्रवाई की मांग

दोहरे हत्याकांड मामले में मुखिया सहित 17 पर FIR, मृतक की पत्नी ने की कार्रवाई की मांग

PURNEA: पूर्णिया के बायसी में हुए पंचायत समिति सदस्य व उनके सहयोगी के हत्या मामले में ताराबाड़ी पंचायत के मुखिया सहित 17 लोगों पर नामज़द FIR दर्ज की गई है। मृतक की पत्नी ने आरोपियों पर कार्रवाई करने की मांग की है। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। 


पुर्णिया के बायसी अंतर्गत ताराबाड़ी पंचायत के पंचायत समिति सदस्य शाहबाज़ तथा उनके सहयोगी मुनाजिर की भीड़ ने चाकू गोद कर हत्या कर दी थी। जिसके बाद से बायसी पुलिस लगातार छानबीन में जुट गई थी। अब मृतक के परिजनों ने इस मामले में ताराबाड़ी पंचायत के मुखिया एजाज अंजुम, सरपंच शौकत तथा छट्टू हाजी को मुख्य साजिशकर्त्ता बताते हुए कुल 17 लोगों को नामजद बनाकर प्रर्थमिकी दर्ज करायी है । बायसी एसडीपीओ आदित्य कुमार ने बताया कि इस मामले में 17 नामज़द अभियुक्त हैं जिसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है । ताराबाड़ी चारों तरफ से नदी से घिरा इलाका है। जहां जाने के लिए नाव ही एक मात्र सहारा है। इस कारण पुलिस को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है । 


मृतक शाहबाज़ की पत्नी ने एफआईआर में लिखा कि 28 जून 2022 की शाम 6:00 बजे शाहबाज और मुनाजिर को साजिश के तहत सैयद और मुदस्सिर पंचायती के बहाने झांसा देकर माली टोला ले गए। जहां पहले से हथियार से लैस करीब डेढ़ दर्जन लोग मौजूद थे। जिनके पास तलवार,करदा,लोहे का सरिया, मछली मारने वाला गुप्ती, धारदार चाकू जैसे कई हथियार थे। माली टोला पहुंचते ही सभी ने धारदार हथियार से इन दोनों पर हमला बोल दिया। मुखिया एजाज अंजुम ने लोहे के करदे से शाहबाज़ के सिर पर पीछे से हमला किया। 


जबकि शौकत ने तलवार से सिर पर हमला किया। जहांगीर ने लोहे के रॉड से सिर पर मारा । इसके अलावा कई सहयोगियों ने धारदार चाकू और हथियार से पेट व आंख पर हमला कर दिया। सभी नामजद पर धारदार हथियार से हमला करने का आरोप लगाया गया है। जिसके बाद शाहबाज बेहोश होकर खून से लथपथ होकर जमीन पर गिर गए। इसके बाद भी आरोपी नहीं माने और सब ने एक-एक कर हमला जारी रखा । आरोपियों ने बाल पकड़कर घसीटा और गुप्ती और लोहे के रॉड से गर्दन व गुप्तांग पर मारने लगे। अन्य नामजद मुनाजिर को घसीटते हुए दूसरी तरफ ले गए और धारदार हथियार से मारने लगे। 


जान मारने के इरादे से इन हमलावरों का हमला जारी रहा। सबने एक साथ उन पर हमला कर दिया। मुनाजिर के सिर और छाती पर तलवार से मारने लगे। जिसके बाद खून में लथपथ होकर मुनाजिर भी बेहोश हो गए और जमीन पर गिर गए। इस पूरे कांड के साजिशकर्ता के रूप में मुखिया एजाज अंजुम , सरपंच शौकत और छट्टू हाजी का नाम लेकर त्वरित कार्रवाई करने की मांग की है। इन नामज़द अभियुक्तों में मुखिया एजाज अंजुम, सरपंच शौकत, छट्टू हाजी, हसनैन, जहांगीर, सैयद, लालटू, ज़फर (बिजली मिस्त्री), मुदस्सिर ये सभी ताराबाड़ी ग़ांव के रहने वाले हैं इसके अलावा सादिक, ज़की, अरीफुल, माजिद, नवाब, सफ़दर, अकील, अंजुम का नाम भी शामिल है सभी लौटयाबाड़ी ग़ांव के रहने वाले हैं। इधर मृतक शाहबाज़ पर भी पहले कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। जिसकी पुष्टि बायसी एसडीपीओ आदित्य कुमार ने की है।