5 दिन बाद घर पहुंचा कोरोना मरीजों का इलाज कर रहा डॉक्टर, गेट के बाहर से ही पत्नी-बच्चों को निहारा..चाय पीकर लौट गया...

5 दिन बाद घर पहुंचा कोरोना मरीजों का इलाज कर रहा डॉक्टर, गेट के बाहर से ही पत्नी-बच्चों को निहारा..चाय पीकर लौट गया...

DESK : एक तरफ विश्व में कोरोना का कहर जारी है तो वहीं दूसरी तरफ इसे टक्कर देने में  देश दुनिया के डॉक्टर जुटे हैं. अपनी जिंदगी की परवाह नहीं करते हुए ये डॉक्टर, नर्सें  दिन-रात मरीजों की सेवा में जुटे हैं. इस दौरान न तो वे अपने घर की चिंता कर रहे हैं और न ही अपने परिवारी की खोज खबर ले पा रहे हैं. 

ऐसे ही एक डॉक्टर की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. भोपाल के डॉ सुधीर डेहरिया की एक भावुक तस्वीर वायरल हो रही है. पांच दिन बाद वे अस्पताल से घर गए थे, गेट के बाहर ही बैठ कर पांच फीट की दूरी से अपनी पत्नी और बच्चे को निहारा और चाय पीकर वापस लौट गए. घर वालों का हालचाल लेकर सुधीर फिर से मरीजोंं का इलाज करने के लिए वापस लौट गए.

डॉ सुधीर डेहरिया भोपाल के चीफ मेडिकल एंड हेल्थ ऑफिसर हैं. वे कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे हैं.  चीफ मेडिकल ऑफिसर होने के नाते पूरे जिले की जिम्मेदारी उन पर है. मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस डॉक्टर की निष्ठा की तारीफ की है. उन्होंने  ट्वीट किया कि  "मिलिये डॉ. सुधीर डेहरिया से, जो भोपाल जिले के CMHO हैं. सोमवार को वो पांच दिन बाद घर पहुंचे, घर के बाहर बैठ कर चाय पी, घर वालों का हाल चाल लिया और बाहर से ही अस्पताल वापस हो गए. डॉक्टर डेहरिया और इन जैसे हजारों-लाखों कोरोना वॉरियर्स को मेरा शत-शत नमन. हमें आप पर गर्व है."