दो दिनों से अगवा तुषार का अबतक पता नहीं, परिजनों से दूसरी बार मांगी गई फिरौती, बदमाशों ने कहा- 40 लाख दो वरना अंजाम बुरा होगा

दो दिनों से अगवा तुषार का अबतक पता नहीं, परिजनों से दूसरी बार मांगी गई फिरौती, बदमाशों ने कहा- 40 लाख दो वरना अंजाम बुरा होगा

PATNA:  दो दिनों से अगवा 13 वर्षीय तुषार का अब तक पता नहीं चल पाया है। जांच में जुटी पुलिस के हाथ इस मामले में अभी भी खाली है। अपराधियों ने आज दूसरी बार तुषार के ही मोबाइल से उसके पिता को धमकी भरा वॉइस मैसेज भेजा है। जिसमें अपराधियों ने कहा कि यदि चालीस लाख रुपये का इंतजाम नहीं किये तो अंजाम बुरा होगा। दूसरी बार मिली धमकी से परिजन काफी दहशत में है। परिजन घर के एकलौते चिराग की बरामदगी की गुहार पुलिस से लगा रहे हैं।


गौरतलब है कि 1 मार्च से लापता एनएमसीएच के डॉक्टर संजय कुमार का अब तक पता नहीं चल पाया है। परिजनों ने अपहरण की आशंका जतायी थी। गांधी सेतु से कार मिलने के बाद पुलिस को लगा था कि कही उन्होंने गंगा में तो छलांग नहीं लगा दी जिसके बाद एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम ने गंगा नदीं में सर्च अभियान चलाया लेकिन डॉक्टर साहब का पता नहीं चल सका। लापता डॉक्टर के बारे में जानकारी देने वालों को दो लाख रुपया बतौर इनाम दिए जाने की घोषणा बिहार पुलिस ने कर रखी है। घटना के 17 दिन बाद भी डॉक्टर संजय कुमार को पुलिस बरामद नहीं कर पायी है। अभी इनकी बरामदगी भी नहीं हुई थी कि पटना के बिहटा इलाके में एक 13 साल के बच्चे का अपहरण कर लिया गया। 


डॉक्टर मामले में तो परिजनों से किसी तरह की फिरौती नहीं मांगी गयी लेकिन इस बच्चे के अपहरण के कुछ घंटे बाद ही चालीस लाख रुपये की फिरौती मांगी जाने लगी। एक नहीं आज दूसरी बार फिरौती मांगी गयी है। फिरौती की रकम नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी गयी है। दरअसल पटना के बिहटा में शिक्षक के बेटे का अपहरण कोचिंग से घर लौटने के दौरान कर लिया गया। घटना 16 मार्च की देर शाम करीब 6 बजकर 30 मिनट की है। छठी कक्षा के छात्र तुषार के अपहरण के बाद अपराधियों ने पिता राज किशोर पंडित के मोबाइल पर वॉइस मैसेज भेजा और 40 लाख रुपये की फिरौती मांगी। फिरौती मांगे जाने के बाद शिक्षक और उनका पूरा परिवार काफी सदमें में हैं। 


बिहटा थाना क्षेत्र के कन्हौली गांव के रहने वाले शिक्षक राज किशोर पंडित ने बेटे के अपहरण और फिरौती की मांग की जानकारी पुलिस को दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरू की। अगवा 13 वर्षीय तुषार के पिता ने बताया कि आज शनिवार की सुबह भी अपराधियों ने उनके बेटे तुषार की मोबाइल से वॉट्सएप पर वॉइस मैसेज भेजा है। कहा गया है कि फिरौती की रकम नहीं पहुंचाएं तो तुषार को जान से मार देंगे। दूसरी बार धमकीभरे मैसेज भेजे जाने से परिजन काफी दहशत में है उनके बच्चे के साथ किसी तरह की अनहोनी ना हो जाए इसे लेकर पिता और पूरा परिवार परेशान हैं। 


पीड़ित पिता ने थाने में इस बात की लिखित शिकायत की है और बेटे की सकुशल बरामदगी की मांग की है। घटना की सूचना मिलने के बाद दानापुर के प्रभारी एसपी व पालीगंज के एसपी अवधेश सरोज दीक्षित परिजनों से मिलने पहुंचे। उन्होंने परिजनों से पूरी घटना की जानकारी ली जिसके बाद एसपी ने मामले जांच के लिये एसआईटी का गठन किया जिसमें तकनीकी सेल की टीम को भी शामिल किया है। जो तुषार के मोबाइल लोकेशन के आधार पर छापेमारी कर रही है। 


लेकिन अभी तक तुषार का कोई अता पता नहीं चल सका है। उधर शनिवार की सुबह तुषार के पिता के मोबाइल पर फिर के वॉइस मैसेज आया है जिसमें फिर फिरौती की मांग की गयी है। अपराधियों ने यह कहा है कि यदि फिरौती की रकम की व्यवस्था नहीं किये तो अंजाम बूरा होगा। हमारी नजर तुम सभी पर है। पुलिस से यदि शिकायत किये तो तुषार की जान ले लेंगे। इस तरह की धमक मिलने से पिता राज किशोर पंडित काफी घबराए हुए हैं। उनका कहना है कि तुषार उनका एकलौता बेटा है जिसे किडनैप कर लिया गया है। उन्हें समझ में नहीं आ रहा है कि वे क्या करें? वे अब पुलिस से तुषार की सकुशल वापसी की गुहार लगा रहे हैं। वही पुलिस तुषार की बरामदगी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है। अब देखना यह होगा की आखिर कब तक पुलिस तुषार को बरामद कर पाती है और कब अपहरणकर्ता पकड़े जाते हैं?