दो चोरों का बड़ा कारनामा: चोरी के पैसों से करा दिया भंडारा, शोरूम से लेकर भागे थे 59 लाख रुपये

दो चोरों का बड़ा कारनामा: चोरी के पैसों से करा दिया भंडारा, शोरूम से लेकर भागे थे 59 लाख रुपये

DESK: दो शातिर चोरों का हैरान कर देने वाला कारनामा उत्तर प्रदेश के कानपुर से सामने आया है। दोनों चोरों ने एक कार शोरूम से 59 लाख रुपए चुरा लिए और उन्ही पैसों से गांव में भंडारा करा दिया। इस भंडारे में नाच-गाने की भी व्यवस्था की गई थी। लोगों ने लजीज व्यंजनों का जमकर लुत्फ उठाया। बाद में पुलिस ने दोनों चोरों को धर दबोचा। गिरफ्तार चोरों के पास से पुलिस ने लूट के 28 लाख रुपए बरामद किए हैं।


जानकारी के मुताबिक, कानपुर के महाराजपुर स्थित शोरूम से बीते 4 जून को 59 लाख रुपए की चोरी हो गई थी। शोरूम में सुरक्षाकर्मियों की मौजूदगी में हुई लाखों रुपए की चोरी ने पुलिस की नींद उड़ा दी थी। काफी खोजबीन के बावजूद जब पुलिस चोरों का पता नहीं लगा सकी तो उसने साइबर सेल की मदद ली। साइबर सेल ने जब मामले की तफ्तीश शुरू कि तो दोनों चोरों की जानकारी उनके हाथ लग गई।


साइबर सेल की टीम को पता चला कि 59 लाख रुपए की चोरी करने वाले दोनों शातिर चोर प्रतापगढ़ के नवाबगंज के रहने वाले हैं। जिसके बाद पुलिस की स्पेशल टीम गठित कर छापेमारी की गई और दोनों चोरों श्यामू मौर्य और संजीत को धर दबोचा। दोनों के पास से पुलिस ने 28 लाख रुपए कैश और 12 लाख रुपए की फिक्स डिपोजित के कागजात बरामद किए।


पुलिस जांच में पता चला कि दोनों शातिर चोर हैं और पहले भी चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। चोरी के मामले में दोनों पहले भी जेल की हवा खा चुके हैं। चोरी के 59 लाख रुपयों से दोनों ने अपने गांव में भंडारा कराया और सगे संबंधियों समेत कई गांव के लोगों को भोज में आमंत्रित किया था। भोज में नाच गाना के साथ साथ एक से बढ़कर एक लजीज व्यंजनों का भी इंतजाम किया गया था। चोरी की इस वारदात को जानकर पुलिस भी हैरान है।