दो करोड़ का गांजा बरामद, दो तस्कर भी गिरफ्तार

दो करोड़ का गांजा बरामद, दो तस्कर भी गिरफ्तार

AURANGABAD: नशे के कारोबार के खिलाफ औरंगाबाद पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। गांजे की बड़ी खेप को पुलिस ने पकड़ा है। जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत दो करोड़ रुपये बतायी जा रही है। औरंगाबाद के पुलिस कप्तान कांतेश कुमार मिश्रा ने इस बात की जानकारी दी है। 


औरंगाबाद एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया कि बारूण पुलिस को इस बात की गुप्त सूचना मिली थी कि गांजा की बड़ी खेप विशाखापट्नम से निकली है जो एनएच-2 जीटी रोड से होते हुए बिहार के भोजपुर जिले जा रही है। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस ने अपना जाल बिछाया और एनएच पर सघन तलाशी अभियान शुरू किया गया।


सघन जांच अभियान के दौरान सिरिस स्थित एक धर्मकांटा के पास पुलिस को एक तेल के टैंकर पर भारी मात्रा में संदिग्ध वस्तु लोड होने का संदेह हुआ। संदेह की पुष्टि के लिए जब वाहन की तलाशी ली गई तो टैंकर के भीतर गांजे से भरा पांच-पांच किलो का 401 पैकेट बरामद किया गया। गांजे का कुल वजन 2005 किलो बतायी जा रही है। बरामद गांजे की कीमत दो करोड़ आंकी गई है।


पुलिस ने टैंकर को जब्त कर लिया है वही तो गांजा तस्कर को भी गिरफ्तार किया है। टैंकर का ड्राइवर मिथिलेश पासवान भोजपुर के नवादा बेन गांव का रहने वाला है जबकि शिवकुमार महतो बीबीगंज गांव निवासी है। फिलहाल दोनों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गयी है।