DMK सांसद को संसद में मांगनी पड़ी माफी, हिन्दी भाषी राज्यों को गोमूत्र बेल्ट बता बुरे फंसे सेंथिल कुमार

DMK सांसद को संसद में मांगनी पड़ी माफी, हिन्दी भाषी राज्यों को गोमूत्र बेल्ट बता बुरे फंसे सेंथिल कुमार

DESK: संसद के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन डीएमके सांसद डीएनवी सेंथिल कुमार एस ने तीन राज्यों में बीजेपी की जीत पर विवादित बयान दिया था। डीएमके सांसद ने कहा था कि हिन्दी राज्यों को हम गौमूत्र राज्य कहते हैं और गौ मूत्र वाले राज्यों में ही भाजपा चुनाव जीतती है। डीएमके सांसद ने हिन्दी राज्यों और बीजेपी पर निशाना साधा था। इस दौरान उनके इस बयान को लेकर सदन में जमकर हंगामा हुआ था। वही बीजेपी नेताओं ने भी जमकर पलटवार किया था। 


जिसके बाद सेंथिल कुमार ने खेत जताते हुए अपने बयान को वापस ले लिया है। डीएमके सांसद ने अपने दिये गये बयान को लेकर संसद में माफी मांग ली है। बता दें कि संसद के शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन सदन की कार्यवाही शुरू होते ही भाजपा सांसदों ने डीएमके सांसद के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। डीएमके सांसद के बयान को लेकर भाजपा सांसदों ने तो कांग्रेस पर ही हमला बोला था। डीएमके सांसद के बयान को देश और सनातन के खिलाफ बताते हुए सेंथिल कुमार से माफी मांगने की मांग करने लगे। 


बीजेपी सांसदों के हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी जिसके बाद जब सदन दोबारा 12 बजे के बाद शुरू हुआ तब डीएमके सांसद ने माफी मांग ली। सेंथिल कुमार ने कहा कि अपने बयान को लेकर दुख जताता हूं और उसे वापस लेता हूं। इसे संसद की कार्यवाही से हटाने की मांग करता हूं। 


बता दें कि डीएमके सांसद ने कहा था कि इस देश के लोगों को सोचना चाहिए कि केवल हिंदी राज्यों में चुनाव जीतना ही भाजपा की ताकत है। जिन्हें हम आम तौर पर गौमूत्र राज्य कहते हैं। आप दक्षिण भारत में नहीं आ सकते। डीएमके सांसद के इस बयान को सियासी गलियारों में बवाल मच गया। बीजेपी इस बयान को लेकर राहुल गांधी पर ही हमलावर हो गयी। 


केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा था कि जो गौ का सम्मान नहीं जाना वो गौ मूत्र और गौ को क्या जानेगा। भारत की संस्कृति सनातन में गौ माता, गाय का गोबर गौ मूत्र सबका हम सम्मान करते हैं। मैं फिर कह रहा हूं कि अभी भी राहुल गांधी और उनके सहयोगी होश में आ जाए। ये भूले नहीं कि हम शंकराचार्य के वंशज हैं आप भले उनसे कट जाए। शंकराचार्य ने पूरे देश को एक किया था। सनातन से मत टकराओं सनातन भारत की पहचान है जो टकराएगा 2024 में साफ हो जाएगा।




गिरिराज सिंह ने आगे कहा था कि मोहब्बत की दुकान खोलने वाले राहुल अब दक्षिण भारत उत्तर भारत को आपस में लड़ाने की बात कर रहे हैं। माफी मांगने के लिए दबाव बना रहे है। स्टालिन के लड़के ने सनातन को समाप्त करने के लिए कहा था यह कांग्रेस की सहमति थी। भूले नहीं हम गौ को गौ माता को और गौ माता के मूत्र का सम्मान करते हैं उनको पूजते हैं। मुझे इसका फर्क है लेकिन सनातन को जो समाप्त करने की कोशिश करेगा वही समाप्त हो जाएगा यह मैं डंके की चोट पर कहता हूं ऐसी हल्के बयान ना दें।