डीएम ऑफिस में रिश्वतखोरी का धंधा, घूस लेते हुए वीडियो वायरल

डीएम ऑफिस में रिश्वतखोरी का धंधा, घूस लेते हुए वीडियो वायरल

BUXAR :  बिहार में इन दिनों रिश्वतखोरी के कई मामले लगातार सामने आ रहे हैं. दारोगा से लेकर तेजरी अफसर या फिर डीडीसी कार्यालय में बैठे अफसरों का वीडियो सामने आ रहा है. अब डीएम कार्यालय में रिश्वतखोरी का धंधा सामने आया है. जिसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. वीडियो सामने आने के बाद प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया है. डीएम ने आरोपी अफसर के ऊपर कार्रवाई की बात कही है.


मामला बिहार के बक्सर जिले का है. जहां इसी हफ्ते डीडीसी कार्यालय में विजिलेंस की टीम ने लेखा पदाधिकारी को 50 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया था. डीडीसी ऑफिस में घूसखोरी की खेल के बाद अब डीएम कार्यालय में रिश्वतखोरी का मामला सामने आया है. दरअसल, एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, जिसमें कोषागार कार्यालय में एक अफसर सेवानिवृत्त बुजुर्ग कर्मचारी सरयू ओझा से रिश्वत की मांग करते हुए और रिश्वत लेते हुए दिखाई दे रहा है.


इस मामले को लेकर बताया जा रहा है कि कोषागार पदाधिकारी एक सेवानिवृत्त कर्मचारी के पेंशन बुक खोलने के नाम पर घूस की रकम ले रहे थे. जब इन्हें रिटायर कर्मी सरयू ओझा पैसे दे रहे थे तो किसी ने चुपके से उनका वीडियो बना लिया. बताया जा रहा है कि कर्मचारी रत्नेश ओझा झारखंड के बोकोरो से रिटायर्ड होकर लौटे थे.


झारखंड के चास बोकारो से वर्ष 2018 में 31 दिसंबर को गृह विभाग झारखण्ड से चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी के पद से सेवानिवृत्त हुए सरयू ओझा बक्सर कोषागार में अपने पेंशन इंट्री के लिए महीनों चक्कर लगाते हुए थक हार गए थे. तब जाकर उन्होंने बक्सर कोषागार में कार्यरत कर्मी रत्नेश कुमार से संपर्क किया. तब उन्होंने पेंशन बुक बनाने के नाम पर 8 हजार रुपये की मांग की.


सोशल मीडिया में वायरल इस वीडियो को लेकर जब बक्सर के डीएम अमन समीर से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि इस तरह का मामला अभी सामने नहीं आया है. उन्होंने बताया कि वीडियो देखने के बाद आरोपी अफसर के ऊपर कार्रवाई की जाएगी. बहरहाल ये वीडियो काफी तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. अब देखना होगा कि आरोपी के ऊपर जिले के सीनियर अफसरों की ओर से क्या कार्रवाई की जा रही है.