कंटेनर के ऊपर भूसा तहखाने में शराब: दिवाली में पटना से 35 लाख की विदेशी शराब बरामद

कंटेनर के ऊपर भूसा तहखाने में शराब: दिवाली में पटना से 35 लाख की विदेशी शराब बरामद

PATNA: बिहार में सात साल से पूर्ण शराबबंदी कानून लागू है इसके बावजूद ना तो पीने वाले सुधर रहे हैं और ना ही बेचने वाले ही अपनी आदतों से बाज आ रहे हैं। शराब को बिहार तक लाने के लिए शराब तस्कर आए दिन तरह-तरह के हथकंडे अपना पुलिस को चुनौती देने का काम कर रहे हैं। ताजा मामला राजधानी पटना के ट्रांसपोर्ट नगर का जहां उत्पाद विभाग की टीम ने शराब तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। 


उत्पाद विभाग की टीम को यह गुप्त सूचना मिली थी कि शराब की भारी खेप पटना लाई गयी है। जिसकी कीमत लाखों में है। इसी सूचना के आधार पर विभाग ने एक्शन लिया और वाहन चेकिंग के दौरान 35 लाख रुपये का शराब एक कंटेनर से बरामद किया। कंटेनर में बने तहखाने में 328 कार्टन विदेशी शराब रखा हुआ था और उसके ऊपर भूसा रखा गया था। 


ऐसा इसलिए किया गया था कि पुलिस को इसकी भनक नहीं लगे लेकिन किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। उत्पाद विभाग की टीम ने लोकल पुलिस के साथ बाइपास इलाके में सघन वाहन जांच अभियान चलाया। इस दौरान ट्रांसपोर्ट नगर गेट नंबर 2 के पास खड़े ट्रक की स्कैनिंग की गयी तब शराब के इस बड़े खेप को बरामद किया गया। वही कंटेनर के ड्राइवर को भी गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार ड्राइवर से पुलिस पूछताछ कर रही है। यह पता लगाने में जुटी है कि शराब को लोडिंग कहा हुई थी और इसकी डिलीवरी कहां किया जाना था।