दिल्ली जाना है तो पटना जंक्शन नहीं राजेन्द्र नगर टर्मिनल पहुंचे, ईस्ट सेन्ट्रल रेलवे की अपील

दिल्ली जाना है तो पटना जंक्शन नहीं राजेन्द्र नगर टर्मिनल पहुंचे, ईस्ट सेन्ट्रल रेलवे की अपील

PATNA : अगर आपको दिल्ली जाने के लिए पटना से ट्रेन पकड़नी हो तो आप पटना जंक्शन के बजाए राजेन्द्र नगर टर्मिनल पहुंचे तो बेहतर होगा। ये हम नहीं कह रहे हैं बल्कि ईस्ट सेन्ट्रल रेलवे( पूर्व मध्य रेलवे) ने खुद यात्रियों से अपील की है।


ईस्ट सेन्ट्रल रेलवे ( ECR) दानापुर रेल मंडल ने यात्रियों से अपील की है कि नयी दिल्ली जाने वाले यात्री प्रस्थान के लिए राजेन्द्र नगर टर्मिनल से ही ट्रेन में सवार हों। पटना जंक्शन पर इस ट्रेन का ठहराव महज दस मिनट है। जबकि ट्रेन राजेन्द्र नगर टर्मिनल पर अपने प्रस्थान समय से लगभग दो घंटे पूर्व ही प्लेटफार्म पर लगा दी जाती है।


पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि राजेन्द्र नगर टर्मिनल पर पर्याप्त समय मिलने से यात्री बिना जल्दीबाजी के सुविधाजनक तरीके से थर्मल स्क्रीनिंग और समान के सैनिटाइजेशन के बाद ट्रेन में जाकर अपनी सीट पर बैठ सकते हैं। उन्होनें बताया कि एसी कोच में बैठ कर यात्री गर्मी और उमस भरे मौसम में अपनी थकान मिटा सकते हैं। उन्होनें बताया कि राजेन्द्र नगर टर्मिनल से पटना जंक्शन की दूरी महज तीन किलोमीटर है जो आसानी से 5-7 मिनट में तय की जा सकती है।


बता दें कि 12 मई से रेलवे ने आम लोगों के लिए जो 15 जोड़ी ट्रेन की शुरुआत की है।  गुरुवार को पहली ट्रेन दिल्ली से चलकर पटना पहुंची थी। उसके बाद से पटना-दिल्ली के बीच राजधानी स्पेशल ट्रेनों का परिचालन जारी है।