धोनी के लिए उम्र महज एक नंबर, 40 की उम्र में किया एक और कारनामा

धोनी के लिए उम्र महज एक नंबर, 40 की उम्र में किया एक और कारनामा

DESK: चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी के लिए उम्र अब एक महज नंबर रह गई है और वे कई बार इसे अपने खेल से साबित भी कर चुके हैं. एक बार फिर धोनी ने अपनी 40 की उम्र में ख़ास कमाल कर दिया है. बता दें कि धोनी अब एक ऐसे खिलाड़ी बन गये हैं जिन्होंने टी20 क्रिकेट में एक खास उपलब्धि को हासिल किया है और यह कमाल करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं.


रविवार की शाम चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली को हराते हुए इस सीजन की चौथी जीत अपने नाम दर्ज करते हुए यह टीम अभी भी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है. दिल्ली के खिलाफ खेलते हुए इस मैच में चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आठ गेंद में 21 रन की बेहतरीन पारी खेलते हुए अपनी टीम का स्कोर 208 तक पहुंचाया और इसी दौरान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने नाम एक खास उपलब्धि करते हुए अब वह विराट कोहली के क्लब में शामिल हो गए हैं.


दिल्ली के खिलाफ हुए मैच में दो छक्के और एक चौके की मदद से 21 रन बनाने वाले कैप्टन कूल को टी20 के मैच में अपने 6000 रन पूरे करने के लिए सिर्फ चार रन की जरूरत थी। जो की उन्होंने मिशेल मार्श की गेंद पर छक्का लगाते हुए अपना खाता खोला और टी20 में अपने 6000 रन पूरे कर लिए. धोनी से पहले सिर्फ विराट कोहली ने अपने नाम यह कारनामा किया था. जबकि अब महेंद्र सिंह धोनी भी इस नंबर में जुड़ गये है.


बता दें कि विराट कोहली पहले ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने टी20 के मैच में कप्तानी करते हुए अपने 6000 रन पूरे किए थे. विराट ने पिछले साल ही भारत की टी20 टीम और आरसीबी की कप्तानी छोड़ दी थी. इससे पहले विराट बतौर कप्तान 190 मैच में 6,451 रन बना चुके है. वहीं, धोनी ने यह उपलब्धि 303 मैच खेलते हुए हासिल की है। जिसके साथ उनका औसत 38.57 का रहा है और साथ ही साथ उनके नाम 23 अर्धशतक भी हैं।