धीरज साहू ने दे दिया BJP को बड़ा चुनावी मुद्दा: अमित शाह बोले-हर घर तक जाकर तस्वीरें दिखायेंगे, इतिहास में इतने रूपये कभी बरामद नहीं हुए

धीरज साहू ने दे दिया BJP को बड़ा चुनावी मुद्दा: अमित शाह बोले-हर घर तक जाकर तस्वीरें दिखायेंगे, इतिहास में इतने रूपये कभी बरामद नहीं हुए

PATNA: झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के नोटों के पहाड़ की बरामदगी ने बीजेपी को 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए बड़ा मुद्दा दे दिया है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज कहा-आजादी के बाद किसी सांसद के घर से इतना रूपया कभी बरामद नहीं हुआ था. यही कांग्रेस और इंडी गठबंधन की पार्टियों की हकीकत है. भ्रष्टाचार छिपाने के लिए ये पार्टियां केंद्रीय एजेंसियों के दुरूपयोग का आरोप लगाती थी. अब बीजेपी के कार्यकर्ता हर घर में जायेंगे औऱ तस्वीरें दिखा कर लोगों को बतायेंगे कि कांग्रेस औऱ उसके इंडी गठबंधन की क्या हकीकत है.


पूर्वी क्षेत्रीय बैठक में शामिल होने पटना पहुंचे अमित शाह ने मीडिया से बात करते हुए कहा-आजादी के बाद किसी भी दल के सांसद के घर से इतनी बड़ी मात्रा में कैश नहीं पकड़ी गयी होगी. सैकड़ों करोडो रूपये का कैश सांसद के घर से मिलता है और पूरा इंडी गठबंधन चुप है. कांग्रेस की चुप्पी तो समझ में आती है क्योंकि उसकी फितरत ही भ्रष्टाचार की है. लेकिन जेडीयू, आरजेडी, तृणमूल कांग्रेस, डीएमके, सपा जैसे सारे दल चुप बैठे हैं. कोई रिएक्शन नहीं. अब मुझे पता चला कि मोदी जी के खिलाफ जो प्रचार अभियान चलाया गया कि केंद्रीय एजेंसियों का दुरूपयोग किया जा रहा है, वह प्रचार अभियान क्यों चलाया गया. क्योंकि इनके मन में डर था कि हमारे सारे कच्चे चिट्ठे खुल जायेंगे और मैं मानता हूं केंद्रीय एजेंसियों ने सही कार्रवाई की है. झारखंड जैसे गरीब राज्य में जितना कैश पकड़ा गया है, वह आंख खोलने वाला है. 


बीजेपी बनायेगी बड़ा चुनावी मुद्दा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जो लोग राजनीतिक प्रोपगेंडा कर रहे थे कि केंद्रीय एजेंसियों का दुरूपयोग हो रहा है, उन्हें अपने ही कुर्ते से जवाब मिल गया है. इतना भारी करप्शन के बाद भी एजेंसी काम नहीं करे तो एजेंसी की क्षमता पर सवाल उठेंगे. मैं मांग करता हूं कि राहुल गांधी से लेकर इंडी गठबंधन के नेताओं को इसका जवाब देना चाहिये कि इतना पैसा कहां से आय़ा. भारतीय जनता पार्टी इस मसले को बहुत नीचे तक, जन-जन तक ले जायेगी और उन्हें जागरूक करने की कोशिश करेगी. 2014 से ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ बहुत सारे कदम उठाये हैं. हम लोगों तक जाकर इन तमाम चीजों की जानकारी देंगे और उन्हें जागरूक करेंगे. 


बता दें कि 6 दिसंबर को आयकर विभाग ने कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के 10 ठिकानों पर छापेमारी की थी. झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में की गई छापेमारी में अब तक 300 करोड़ रुपए से ज्यादा का कैश बरामद हो चुका है. आयकर विभाग के महानिदेशक संजय बहादुर के मुताबिक ये किसी सिंगल ऑपरेशन में बरामद हुई अब तक की सबसे बड़ी रकम है. 8 दिसंबर को 40 बड़ी और छोटी मशीनों से नोटों की गिनती शुरू हुई, जो अब तक जारी है. इनकम टैक्स अधिकारी बैंक कर्मचारियों की मदद से नोटों की गिनती कर रहे है. नोटों से भरे हुए कुल 176 बैगों को गिनती के लिए लाया गया है. 50 से अधिक कर्मचारी लगातार नोटों की गिनती करने में लगे हैं. लेकिन अब तक गिनती पूरी नहीं हुई है. CISF जवानों के सुरक्षा घेरे में नोटों की गिनती की जा रही है.