धरना पर बैठे शिक्षक अभ्यर्थियों से मिले तेजप्रताप, कहा..इस आंदोलन में साथ हैं हम, सरकार के समक्ष रखेंगे मांग

धरना पर बैठे शिक्षक अभ्यर्थियों से मिले तेजप्रताप, कहा..इस आंदोलन में साथ हैं हम, सरकार के समक्ष रखेंगे मांग

PATNA: पटना के गर्दनीबाग में बिहार टीईटी 2017 एवं सीटीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थी आज धरना पर बैठे हैं। एक ओर जहां शिक्षक दिवस के मौके पर सरकार ने शिक्षकों को सम्मानित किया तो वही हजारों की संख्या में शिक्षक अभ्यर्थी अपनी मांगों को लेकर धरना पर बैठे है। धरना पर बैठे शिक्षक अभ्यर्थी नियुक्ति पत्र वितरण और तीसरे चरण की काउंसलिंग तिथि निर्धारित करने की मांग कर रहे हैं। धरना पर बैठे शिक्षक अभ्यर्थियों से मिलने आरजेडी नेता तेजप्रताप पहुंचे और उनके आंदोलन को समर्थन देने की बात कही। तेजप्रताप ने कहा कि वे उनकी मांगों को सरकार के समक्ष रखेंगे। 


पटना में धरना पर बैठे शिक्षक अभ्यर्थियों से तेजप्रताप मिले। शिक्षक अभ्यर्थियों से मिलकर उनकी समस्याओं से अवगत हुए। जिसके बाद हाथ में माइक लेकर शिक्षक अभ्यर्थियों को संबोधित करने लगे। इस दौरान तेजप्रताप ने कहा कि जरा माइक का आवाज बढ़ाइए सब लोग मेरी बातों को सुनेंगे। तेजप्रताप ने सबसे पहले शिक्षक अभ्यर्थियों को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं दी। उसके बाद सरकार से सभी मेरिटधारी की तत्काल नियुक्ति की मांग की। तेजप्रताप यादव ने कहा कि इस सरकार ने ना जाने कितने घोटाले किए। घोटाला करने के बाद कुर्सी से चिपककर बैठे हैं। बिहार में बेरोजगारी चरम पर हैं जिसके कारण आज भी नौजवान दूसरे प्रदेशों में रोजी रोटी की तलाश में पलायन करने को विवश है। 


तेजप्रताप ने कहा कि चुनाव के दौरान हमने कहा था कि दस लाख युवाओं को रोजगार देंगे। जब हमारी सरकार बनी तो उसमें भी धांधली कर दी गयी जैसा की शिक्षक अभ्यर्थियों के साथ किया गया। चुनाव के वक्त एनडीए सरकार ने भी वादा किया था कि बिहार में बीस लाख युवाओं को रोजगार देंगे। उस वायदे का क्या हुआ। यह सरकार बिहार की जनता और शिक्षक अभ्यर्थियों को ठगने का काम कर रही है। 


शिक्षक अभ्यर्थियों को संबोधित करते हुए तेजप्रताप ने कहा कि अपने हक के लिए लड़िएगा तब भगवान भी आपका साथ देगा।  खुद को कमजोर नहीं समझना चाहिए। अपने हक के लिए हमेशा लड़ना चाहिए। अधिकारों की इस लड़ाई जारी रखना होगा। आप लोगों की यह मांग धरातल से जुड़ा मांग है जो सही भी है। हम मेरिटवालों की मांग का समर्थन करते हैं। 


तेजप्रताप ने कहा कि जितने भी लोग आज शिक्षक दिवस के दिन सड़क पर बैठक आंदोलन कर रहे हैं उनका मैं समर्थन करता हूं। इस मामले को हम सरकार के समक्ष रखेंगे और शिक्षक अभ्यर्थियों की मांग को पूरा करने की बात करेंगे। शिक्षक अभ्यर्थी अपने अधिकार की लड़ाई लड़ रहे हैं। लाठी चलाए, गोली बम चलाए या मिसाइल चलाए लेकिन हम संघर्ष करते रहेंगे। शिक्षक अभ्यर्थियों की मांग को पूरा कराने के लिए हम सरकार को मजबुर कर देंगे। तेजप्रताप ने कहा कि जितने भी लोग इस आंदोलन में शामिल हैं उनका हम समर्थन करते हैं उनकी बातों को सरकार के समक्ष रखने का हम काम करेंगे।