धनकुबेर निकला ग्रामीण कार्य विभाग का क्लर्क, निगरानी की रेड में 27 लाख कैश, लाखों के गहने और जमीन के पेपर बरामद

धनकुबेर निकला ग्रामीण कार्य विभाग का क्लर्क, निगरानी की रेड में 27 लाख कैश, लाखों के गहने और जमीन के पेपर बरामद

DARBHANGA: आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में निगरानी विभाग की टीम ने ग्रामीण कार्य विभाग के क्लर्क के ठिकानों पर दबिश दी है।छापेमारी के दौरान निगरानी विभाग की टीम ने आरोपी क्लर्क के घर से 27 लाख रुपए कैश के साथ लाखों की ज्वेलरी को बरामद किया है। इसके साथ ही छापेमारी के दौरान जमीन से जुड़े कई दस्तावेज भी निगरानी के हाथ लगे हैं। फिलहाल निगरानी विभाग की टीम बरामद संपत्ति की कीमत को आंकने में जुटी है।


जानकारी के मुताबिक आरोपी उच्च वर्गीय लिपिक सुभाष कुमार सिंह दरभंगा में ग्रामीण विभाग में कार्यरत है। निगरानी को सूचना मिली थी कि आरोपी क्लर्क सुभाष कुमार सिंह ने गलत तरीके से आय से अधिक संपत्ति अर्जित की है। इस शिकायत पर जब निगरानी की टीम ने छानबीन की तो आरोप को सही पाया। कोर्ट से आदेश मिलने के बाद निगरानी की 14 सदस्सीय टीम ने आरोपी क्लर्क के ठिकानों पर दबिश दी। छापेमारी के दौरान अबतक जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक आरोपी ने अपनी आय से कई गुणा अधिक संपत्ति अर्जित कर रखी है।


लिपिक सुभाष कुमार के दरभंगा के पंडासराय स्थित घर पर छापेमारी में 27 लाख रुपये नकद, करीब 10 लाख के जेवरात, 8 बैंक पासबुक और जमीन के कागजात मिले हैं। बताया जा रहा है कि जब निगरानी की टीम ने धावा बोला तो इसकी भनक लगते ही उसके घर के लोगों ने नोट से भरा बोरा घर से बाहर फेंक दिया था। लेकिन निगरानी टीम ने बोरे को कब्जे में लेकर तलाशी ली तो उसमें 27 लाख रुपये बरामद हुए।


वहीं पंडासराय में ही सुभाष कुमार के ससुर के घर पर स्थित एक कंपनी की भी तलाशी ली गई हालांकि यहां से कोई बरामदगी नहीं हो सकी है। यह कंपनी सुभाष की पत्नी पम्मी चलाती है। निगरानी ने सुभाष के होटल और मॉल की भी तलाशी ली है। फिलहाल बरामद कागजात के आधार पर उसकी संपत्ति का आकलन किया जा रहा है। निगरानी ब्यूरो के उपाधीक्षक कन्हैया लाल ने बताया कि सुभाष कुमार के विरुद्ध आय से अधिक संपत्ति का मामला 19 जनवरी को दर्ज किया गया है।