बिहार : डीजीपी के पड़ोसी पूर्व मंत्री के घर में चोरी, प्रेम कुमार के घर से कैश भरा लॉकर ले गए चोर

बिहार : डीजीपी के पड़ोसी पूर्व मंत्री के घर में चोरी, प्रेम कुमार के घर से कैश भरा लॉकर ले गए चोर

PATNA : बिहार में सुशासन है.. याद दावे सरकार हर दिन दर्जनों बार करती है लेकिन राज्य के अंदर पुलिसिंग का हाल क्या है और अपराधियों पर पुलिस का कितना खौफ़.. हकीकत आपको इस घटना से मालूम पड़ जाएगी। बिहार पुलिस के कप्तान यानी डीजीपी के सरकारी आवास से ठीक सटे पूर्व मंत्री प्रेम कुमार का आवास है। बीजेपी के पड़ोसी प्रेम कुमार के घर में चोरी हो गई। चोरों ने प्रेम कुमार के बेटे के कमरे में रखे लॉकर को उड़ा लिया। इस लॉकर में तकरीबन 2 लाख से ज्यादा कैश और चांदी का है एक कटोरा था।


बीजेपी के वरिष्ठ नेता और बिहार सरकार के पूर्व मंत्री प्रेम कुमार का सरकारी आवास सर्कुलर रोड में है। यह वीवीआइपी जोन है। इसी सड़क पर बिहार के उपमुख्यमंत्री से लेकर विधानसभा अध्यक्ष और अन्य मंत्रियों का आवास है। कई जज और बड़े अधिकारी के भी बंगले हैं लेकिन 3 सर्कुलर स्थित पूर्व मंत्री प्रेम कुमार के आवास में 17 जुलाई को चोरी हो गई। चोरी की इस घटना के बारे में सचिवालय थाने को जानकारी दी गई। मंत्री रह चुके प्रेम कुमार जानते थे कि यह खबर अगर मीडिया में आएगी तो सरकार और पुलिस की फजीहत होगी लिहाजा पुलिस के आग्रह पर वह 3 दिनों तक के चुप रहे लेकिन आखिरकार उन्होंने अब यह राज खोल दिया है। पूर्व मंत्री प्रेम कुमार ने कहा है कि पुलिस को उनके बेटे की तरफ से घटना की जानकारी दी गई थी। पुलिस के अधिकारियों ने कहा था कि 3 दिनों में वह चोर को पकड़ लेंगे लेकिन जब 3 दिन गुजर गए तो आखिर वह सब को जानकारी दे रहे हैं। 



पूर्व मंत्री प्रेम कुमार का सरकारी आवास बिहार के डीजीपी के सरकारी आवास के ठीक बगल में है। ऐसे में सवाल उठना लाजमी है कि जब बिहार के डीजीपी के आवास वाला इलाका ही सुरक्षित नहीं है तो बाकी सूबे का हाल क्या होगा। पूर्व मंत्री के आवास में चोरी की घटना को लेकर जब सचिवालय थाने से बात की गई तो थानेदार सीपी गुप्ता ने कहा कि छानबीन चल रही है और जल्द ही चोरों की गिरफ्तारी हो जाएगी। उधर पूर्व मंत्री प्रेम कुमार के मुताबिक 10 जुलाई को पत्नी के साथ अपने विधानसभा क्षेत्र गया चले गए थे। उनका एस्कॉर्ट भी साथ गया था। 11 जुलाई को उनका बेटा प्रेमसागर कोलकाता चला गया। 13 जुलाई को उनके सरकारी आवास पर तैनात गार्ड को गया एसएसपी के आदेश पर हटा दिया गया। 17 जुलाई की रात बेटा पटना पहुंचा और जब अपने कमरे में रखे अलमीरा को खोला तो चौंक गया। अलमीरा से लॉकर गायब था। उन्होंने आशंका जताई कि चोर शौचालय के वेंटिलेशन से अंदर घुसे और लॉकर लेकर चलते बने।