देसी कट्टा लेकर स्कूल पहुंचा नौवीं का छात्र, मचा हंगामा तो बेटे को बचाने के लिए बाप ने लगाया यह जुगाड़

देसी कट्टा लेकर स्कूल पहुंचा नौवीं का छात्र, मचा हंगामा तो बेटे को बचाने के लिए बाप ने लगाया यह जुगाड़

BEGUSARAI : बिहार में छात्रों के बंदूक लेकर स्कूल पहुंचने का सिलसिला नहीं थम रहा है। इसी कड़ी में अब बेगूसराय से भी एक ऐसी ही खबर सामने आई है। यहां नौवीं कक्षा का एक छात्र देसी कट्टा लेकर स्कूल पहुंचा था। जहां जिले में छौड़ाही प्रखंड के उच्च विद्यालय मटिहानी का एक नाबालिग छात्र देसी कट्टा लेकर विद्यालय पहुंच गया। हालांकि, शिक्षकों की सूझ-बूझ के कारण पुलिस ने देसी कट्टा जब्त कर नौवीं कक्षा के छात्र को हिरासत में ले लिया। इस युवक की पहचान स्थानीय सावंत पंचायत के बखड्डा का बताया गया है। उसके घर पर भी पुलिस जांच में जुटी हुई है।


वहीं, यह घटना छौड़ाही थाना क्षेत्र के प्लस टू उच्च विद्यालय छौड़ाही का है। जहां नाइन क्लास का एक स्टूडेंट कट्टा लेकर स्कूल पहुंच गया। क्लास में वह कट्टा दिखाकर छात्रों पर अपना धौंस जमा रहा था। लेकिन किसी ने इसकी जानकारी शिक्षक को दे दी। इसके बाद टीचर ने उसे पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। करीब 15 वर्षीय छात्र रोज की तरह  स्कूल गया और क्लास में बैठने के थोड़ी देर बाद ही अपने कमर से कट्टा निकाल कर आस-पास बैठे छात्रों को दिखाने लगा।


वह कह रहा था कि किसी में हिम्मत नहीं है कि मुझे कुछ करने से रोक ले, मैं जो चाहूंगा वह करूंगा। पहले घंटी से पहले उसने कट्टा दिखाया तो आसपास बैठे बच्चे डर से चुप रहे। लेकिन दूसरी घंटी में जब फिर से उसने क्लास में कट्टा लहराना शुरू कर दिया तो किसी बच्चे ने कार्यालय में बैठे शिक्षकों को जाकर इसकी सूचना दे दी। शिक्षक पकड़कर पूछताछ कर ही रहे थे कि गांव लोगों को भी इसकी जानकारी हो गई। उसके बाद काफी लोग वहां जुट गए। इसके बाद छौड़ाही थाना को मामले की सूचना दी गई।


उधर, घटना की  सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष तुरंत मौके पर पहुंचे और उक्त नाबालिग को हिरासत में ले लिया। उक्त छात्र अपने स्कूल कहां से कट्टा लेकर और क्यों पहुंचा था, इस संबंध में अभी कुछ स्पष्ट नहीं हो सका है। शिक्षकों का कहना है हम लोगों को ज्यों ही कट्टा रखने की जानकारी मिली, तुरंत पहुंचे और उसे पकड़ा। प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष सुमित शेखर ने बताया कि छात्र से हथियार के बारे में पूछताछ की जा रही है। वह किस मकसद से हथियार लेकर आया था, इस बारे में भी जांच चल रही है। जांच के बाद अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी।