देश में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा एक लाख के पार, 3 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

देश में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा एक लाख के पार, 3 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

DELHI : देश में कोरोना संक्रमण का दायरा समय के साथ-साथ बढ़ता जा रहा है। भारत में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा एक लाख के ऊपर चला गया है। कोविड-19 डैशबोर्ड के मुताबिक अब तक देश में संक्रमण के 1 लाख से ज्यादा मामले आ चुके हैं जबकि 3156 लोगों की मौत हो चुकी है। 


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में कोरोना वायरस से संक्रमित 36 हजार से ज्यादा लोग अब तक ठीक हो चुके हैं और 56 हजार से ज्यादा एक्टिव कैसे मौजूद हैं। स्वास्थ विभाग के आंकड़े बताते हैं कि देश में कोरोंक का संक्रमण लगातार नए इलाकों में फैल रहा है। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 35 हजार संक्रमण के मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र के अंदर अभी भी 25 हजार से ज्यादा एक्टिव के मौजूद हैं जबकि 1200 से ज्यादा लोगों की मौत वहां हो चुकी है। महाराष्ट्र के बाद दूसरे नंबर पर तमिलनाडु है जहां एक 11760 मामले सामने आए हैं गुजरात में भी लगभग इतने ही मामले आ चुके हैं। दिल्ली में 10,000 से ज्यादा केस आए हैं और यहां अब तक 160 लोगों की मौत कोरोना वायरस के कारण हो चुकी है। 


राजस्थान और मध्य प्रदेश में लगभग 5-5 हजार केस आये हैं जबकि उत्तर प्रदेश में 46 सौ केस सामने आ चुके हैं। पश्चिम बंगाल में 28 सौ, आंध्र प्रदेश में 24 सौ पंजाब में लगभग 2000 केस सामने आए हैं। बिहार में कोरोना वायरस तक 14 सौ से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं।