‘उत्तर और दक्षिण भारत को बांटने की हो रही कोशिश’ नित्यानंद बोले- पूरे देश से मांफी मांगें दयानिधि मारन

‘उत्तर और दक्षिण भारत को बांटने की हो रही कोशिश’ नित्यानंद बोले- पूरे देश से मांफी मांगें दयानिधि मारन

PATNA: DMK नेता दयानिधि मारन के बिहार और यूपी के लोगों को लेकर दिए गए बयान को लेकर सियासी पारा चरम पर पहुंच गया है। एक ओर जहां दयानिधि मारन के बयान से इंडी गठबंधन नें शामिल जेडीयू और आरजेडी ने किनारा कर लिया है तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी और एनडीए के दल हमलावर हो गए हैं। पटना पहुंचे केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने मारन के बयान को लेकर इंडी गठबंधन पर हमला बोला है।


नित्यानंद राय ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक भारत-श्रेष्ठ भारत का निर्माण हो रहा है। आज देश में सफाई करने वाले लोगों की पूजा हो रही है। खुद प्रधानमंत्री ने सफाईकर्मियों का पांव पखारकर उन्हें सम्मान देने का काम किया लेकिन आज उन्हें इंडी गठबंधन के लोग अपमानित करने का काम कर रहे हैं। उत्तर और दक्षिण भारत को बांटने की कोशिश सफल नहीं होनेवाली है।


उन्होंने कहा कि यह नरेंद्र मोदी का भारत है यहां कोई भी विभेद पैदा नहीं कर सकता है। देश में न्याय और सम्मान के साथ सभी काम हो रहे हैं। दयानिधि मारन को इसके लिए पूरे देश से माफी मांगना पड़ेगा। नित्यानंद ने कहा कि यहां कुछ ऐसे उपद्रवी लोग हैं, चाहे वे राजनीति में हो या किसी और तरह के लोग हों इस तरह की बात वहीं लोग करते हैं जो विभेद पैदा करने की कोशिश करते हैं।


वहीं सीवान में ओवैसी के पार्टी के नेता की हत्या पर केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने कहा कि ये बहुत ही आपत्तिजनक घटना है। आज यह कोई नई बात नहीं है, यह केवल आज ही नहीं हुआ है बल्कि हर दिन इस तरह की घटनाएं बिहार में हो रही हैं। बिहार में जब से नीतीश और तेजस्वी की सरकार बनी है तब से हर दिन हत्याएं हो रही हैं और अपराधी खुलेआम घूम रहे हैं। अपराधियों के खौफ से लोग बिहार से पलायन कर रहे हैं। नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री के पद के लिए उलझे रहते हैं और उन्हें बिहार की जनता की कोई फिक्र नहीं है।


बता दें कि बता दें कि DMK नेता दयानिधि मारन एक कार्यक्रम के दौरान यूपी और बिहार के रहने वाले लोगों के लिए आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। दयानिधि ने कहा कि यूपी और बिहार के लोग तमिलनाडु में आकर टॉयलेट साफ करते हैं। हिन्दी बोलने वाले ये लोग यहां आकर यह काम करते हैं। यूपी बिहार के लोग तमिननाडु में कंस्ट्रक्शन से जुड़े छोटे-मोटे काम करते हैं। मारन के इस बिगड़े बोल से बवाल मच गया है।