डिलीवरी के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत, सदर अस्पताल में परिजनों ने किया हंगामा

डिलीवरी के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत, सदर अस्पताल में परिजनों ने किया हंगामा

AURANGABAD: मॉडल अस्पताल का दर्जा मिले सदर अस्पताल में ऑपरेशन के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत हो गयी। परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन और डॉक्टरों पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है। इस दौरान परिजनों ने ऑपरेशन थियेटर से लेकर वार्ड तक हंगामा मचाया। परिजनों के हंगामे के बाद अस्पताल के कर्मचारी और डॉक्टर मौके से भाग खड़े हुए। 


इस बात की सूचना अस्पताल के कर्मचारियों ने प्रबंधक हेमंत राजन को दी। जिसके बाद मौके पर पहुंचे सदर अस्पताल के प्रबंधक ने हंगामा कर रहे मृतक के परिजनों को समझा-बुझाकर शांत कराया। 


बताया जाता है कि सदर प्रखंड के कर्मा भगवान निवासी आदर्श सिंह की पत्नी बेबी देवी प्रसव पीड़ा से ग्रसित थी। जिसे परिजन मंगलवार की रात सदर अस्पताल लेकर पहुंचे थे। जहां महिला की स्वस्थ हालत को देखकर चिकित्सकों ने अस्पताल में भर्ती कर लिया। आज बुधवार की दोपहर महिला की सिजीरियन ऑपरेशन के दौरान मौत हो गई। यही नहीं उसकी नवजात को भी चिकित्सक नहीं बचा सके। 


जब परिजनों को इस घटना की जानकारी मिली तो परिजन आक्रोशित हो उठे और लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा करने लगे। हंगामे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची नगर थाना पुलिस और अस्पताल प्रबंधक ने आक्रोशित परिजनों को किसी तरह शांत कराया। 


आश्चर्य की बात तो यह है कि अस्पताल में घंटों हुए हंगामे के बारे में जब ड्यूटी पर तैनात नर्स से बात की गई तब उसने बताया कि इस मामले की उसे कोई जानकारी नहीं है। वही सीएस और डीएस ताला बंदकर मौके से फरार हो गये। परिजन इलाज में लापरवाही का आरोप लगा मामले की जांच की मांग कर रहे हैं।