दिल्ली से पटना रवाना हुए CM नीतीश, बोधगया में दलाई लामा से करेंगे मुलाकात; जानिए क्या है ख़ास

 दिल्ली से पटना रवाना हुए CM नीतीश, बोधगया में दलाई लामा से करेंगे मुलाकात; जानिए क्या है ख़ास

PATNA : बिहार के सीएम नीतीश कुमार दिल्ली से पटना के लिए रवाना हो गए हैं। सीएम नीतीश इंडी गठबंधन के चौथे बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली गए थे। वहीं गुरुवार की सुबह सीएम दिल्ली से पटना के लिए रवाना हो गए हैं। जानकारी के अनुसार सीएम पटना आने के बाद बोधगया जाएंगे। जहां वह दलाई लामा से मुलाकात करेंगे। 


दरअसल, तिब्बती धर्म गुरु दलाई लामा इन दिनों बिहार दौरे पर हैं। वह बोधगया में हैं। जहां उन्होंने तीन दिवसीय अंतराष्ट्रीय संघ फोरम (आईएसएफ) 2023 का उद्घाटन किया है। ऐसे में सीएम नीतीश कुमार  बोधगया दलाई लामा से मिलने जाएंगे। जिसको लेकर प्रसाशन ने सुरक्षा की पुख्ता इंतजाम कर लिया है। सीएम के आगमन को लेकर प्रशासन चौकस है।  


मिली जानकारी के अनुसार, बौद्ध धर्म के 14 वें गुरु पावन दलाई लामा से मिलने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को बोधगया आ रहे हैं। वे आज करीब 11.30 बजे बोधगया पहुंचेंगे। यहां पहुंचने के बाद वे तिब्बत मोनेस्ट्री में जाएंगे। जहां उनकी मुलाकात दलाई लामा से होगी। बौद्ध धर्म गुरु से मिलने के बाद वे महाबोधि मंदिर में भगवान बुद्ध का दर्शन करेंगे।मुख्यमंत्री का यह कार्यक्रम छोटी अवधि का है।