दिल्ली से पटना पहुंचे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, जातीय गणना को लेकर लालू-नीतीश पर बोला हमला

दिल्ली से पटना पहुंचे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, जातीय गणना को लेकर लालू-नीतीश पर बोला हमला

PATNA: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह दिल्ली से पटना पहुंचे। पटना एयरपोर्ट पर पहुंचते ही उन्होंने जातीय गणना को लेकर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला। कहा कि लालू-नीतीश की सरकार बिहार में 35 साल से है इसलिए वे एक श्वेत पत्र जारी करके बताये कि प्रखंड और पंचायत स्तर पर कितनी नौकरियां उन्होंने दलित, महादलित, पिछड़े और अति पिछड़े को दी है। 


दरअसल बिहार में जातीय गणना पर हाईकोर्ट की रोक के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट गयी नीतीश सरकार को बड़ा झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने पटना हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है। बिहार सरकारी की याचिका सुप्रीम कोर्ट से खारिज होने पर बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने कहा कि वे कोर्ट के ऊपर कोई टिप्पणी नहीं करते हैं लेकिन जातीय गणना से कोई परहेज नहीं है।


गिरिराज सिंह ने कहा कि वे बस इतना निवेदन जरूर करेंगे कि आने वाले चुनाव में नीतीश कुमार और लालू प्रसाद एक श्वेत पत्र जारी करे। क्योंकि करीब 35 साल से लालू-नीतीश की सरकार बिहार में है। इसलिए एक श्वेत पत्र जारी कर वे यह बताएं कि ब्लॉक और पंचायत स्तर पर कितने दलितों को नौकरियां दी गयी है। कितने महादलित, पिछड़े और अतिपिछड़े को बिहार सरकार ने नौकरियां दी है। 


लालू-नीतीश पर चुटकी लेते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि द्वितीय विश्वयुद्ध के बाद जापान में परमाणु बम गिरा और 10 साल में खड़ा हो गया लेकिन 35 साल में आपने क्या किया? यह बताएं कि कितने लोगों को नौकरी दी? इतने दिनों में कितने लोगों की आर्थिक स्थिति सुधरी। ये लोग केवल उन्माद फैलाते हैं। वहीं बागेश्वर धाम वाले बाबा के कथा में मांस-मछली खाकर जाने वाले बयान पर कहा कि सनातन धर्म एक ऐसा धर्म है ये मुस्लिम धर्म नहीं है जो माने वह हिंदू है जो ना माने वह काफिर है जो एकादशी करे वह भी हिंदू जो ना एकादशी करें वह भी हिंदू है।