दिल्ली से आने के बाद सीधा मुंगेर जाएंगे CM नीतीश, तेजस्वी यादव भी रहेंगे मौजूद; लोकसभा चुनाव से पहले मिलेगा बड़ा उपहार

दिल्ली से आने के बाद सीधा मुंगेर जाएंगे CM नीतीश, तेजस्वी यादव भी रहेंगे मौजूद; लोकसभा चुनाव से पहले मिलेगा बड़ा उपहार

PATNA : जैसे - जैसे लोकसभा चुनाव का समय नजदीक आ रहा है। देश समेत राज्यों की तमाम राजनीतिक पार्टी अपने तरीके से वोटरों को लुभाने में जूट गयी है। ऐसे में बात यही बिहार में बारे में हो यहां सबसे अधिक हॉट सीट मुंगेर बना हुआ है। यहां से वर्तमान बिहार की सत्ता में काबिज पार्टी जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह सांसद है। ऐसे में वो किसी भी सूरत -ए- हाल में इस सीट को गंवाना नहीं चाहते हैं। लिहाजा वो इस इलाके में लगातार कैंप कर सरकारी फायदे आमलोगों तक पहुँचाने में जूट गए हैं। ऐसे में अब उन्होंने एक मेडिकल कॉलेज देने का काम किया है। जिसका आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव शिलान्यास करेंगे। 


दरअसल, सीएम नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का आज मुंगेर में मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास करेंगे। इसकी तैयारी में जिला प्रशासन ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। ऐसे में क्षेत्रीय सांसद सह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह और जमालपुर विधायक अजय सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आगमन से एक दिन पूर्व कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया। 


वहीं, इसको लेकर ललन सिंह ने कहा कि मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल निर्माण होने से न सिर्फ मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य लाभ मिलेग, बल्कि रोजगार के साथ ही आर्थिक उन्नती भी होगी। वही जमालपुर विधायक ने कहा उनके रीजन में उनके विधान सभा क्षेत्र में सीएम और डिप्टी सीएम के द्वारा मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया जा रहा है यह गर्व की बात है। 


उधर, इससे पहले जब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जब लखीसराय आए थे तो उन्होंने कहा था कि मुंगेर इंजीनियरिंग और मेडिकल कॉलेज  भाजपा के साथ गठबंधन सरकार की देन हैं। इसको लेकर केंद्र ने बिहार सरकार का काफी मदद किया है। केंद्र सरकार की नजर हमेशा मुंगेर पर बनी रहती है। हालांकि, बाद में इसका पलटवार करते हुए जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुंगेर सांसद ललन सिंह ने पलटवार किया है। उन्होंने श्री शाह को चुनौती दी है कि साबित कीजिए कि मुंगेर में इंजीनियरिंग और मेडिकल कॉलेज खुलवाने में केंद्र सरकार का एक रुपया भी लगा है। कहा कि मुंगेर इंजीनियरिंग और मेडिकल कॉलेज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार की योजना का प्रतिफल है और इसमें शत प्रतिशत राज्य सरकार का पैसा लगा है।