दिल्ली नगर निगम चुनाव में उतरी जेडीयू: हर बार मिली है करारी हार लेकिन फिर भी दांव लगायेंगे नीतीश

दिल्ली नगर निगम चुनाव में उतरी जेडीयू: हर बार मिली है करारी हार लेकिन फिर भी दांव लगायेंगे नीतीश

DELHI: जेडीयू ने दिल्ली में हो रहे MCD यानि नगर निगम चुनाव में मैदान में उतरने का फैसला लिया है. जेडीयू के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष दयानंद राय के हवाले से ये खबर आयी है. दयानंद राय ने दिल्ली नगर निगम चुनाव लडने का एलान करते हुए पार्टी के नौ उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है.


बता दें कि दिल्ली नगर निगम यानि MCD चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. दिल्ली में नगर निगम के 250 वार्डों में 4 दिसंबर को मतदान होना है. जेडीयू ने दिल्ली के बिहारी बहुल इलाकों में अपने उम्मीदवार उतारने का फैसला लिया है. इनमें से 9 वार्डों के लिए आज उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया गया.


हर बार करारी हार के बावजूद जेडीयू का दांव

दरअसल दिल्ली में नगर निगम से लेकर विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार पिछले 15 सालों से दांव आजमाते आ रहे हैं. लेकिन हर चुनाव में जेडीयू को करारी हार का सामना करना पड़ा है. जेडीयू ने एमसीडी का पिछला चुनाव भी लड़ा था. उसमें नीतीश खुद प्रचार करने पहुंचे थे. बिहार से जेडीयू के तमाम नेताओं को दिल्ली में कैंप करा दिया गया था. लेकिन फिर भी जेडीयू उम्मीदवारों को जमानत बचाने लायक भी वोट नहीं मिले.


दिल्ली के विधानसभा चुनावों में भी नीतीश कुमार की पार्टी का यही हाल रहा है. हालांकि 2020 में हुए दिल्ली विधानसभा के चुनाव में भाजपा ने जेडीयू के लिए दो सीटें छोड़ी थी. लेकिन कोई उम्मीदवार जीत नहीं पाया था. नीतीश कुमार उस चुनाव में भी प्रचार के लिए गये थे.