किसके सिर सजेगा दिल्ली का ताज? सभी 70 सीटों के लिए वोटिंग जारी

किसके सिर सजेगा दिल्ली का ताज? सभी 70 सीटों के लिए वोटिंग जारी

DELHI: दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों के लिए सुबह 8 बजे से वोटिंग जारी है. दिल्ली की जनता आज तय करेगी कि दिल्ली का ताज किसके सिर पर सजेगा. चुनावी दंगल में सत्ता में काबिज AAP, बीजेपी और कांग्रेस मुख्य रूप से मैदान में हैं. इस चुनाव में कुल 672 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. 


दिल्ली के 1,47,86,382 मतदाता आज अपने मतों का प्रयोग करेंगे. चुनाव के नतीजे 11 फरवरी को आएंगे. दिल्ली विधानसभा चुनाव में किस्मत आजमा रहे 672 उम्मीदवारों की किस्मत आज ईवीएम में कैद हो जाएगी. दिल्ली की जनता आज आज तय करेगी कि अरविंद केजरीवाल के पिछले 5 साल का कार्यकाल उसे पसंद आया या फिर 22 साल बाद बीजेपी का वनवास खत्म होगा. 


दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए लगातार हुए चुनाव प्रचार में राजनीतिक दलों के बीच जबरदस्त आरोप प्रत्यारोप देखने को मिली है. शाहीन बाग से लेकर अन्य मुद्दों पर राजनीति होती रही है. ऐसे में दिल्ली की जनता कैसी सरकार चुनती है इस पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं. 11 फरवरी को दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना का दिन है. जनता का जनादेश इसी दिन सामने आएगा. दिल्ली में मतदान को लेकर व्यापक इंतजाम किए गए हैं. चुनाव आयोग ने दिल्ली में कुल 2688 मतदान केंद्र बनाए हैं.