दिल्ली में तेजस्वी बोले-मैं ही हूं बिहार में CM पद का दावेदार, महागठबंधन की किसी दूसरी पार्टी को एतराज नहीं

दिल्ली में तेजस्वी बोले-मैं ही हूं बिहार में CM पद का दावेदार, महागठबंधन की किसी दूसरी पार्टी को एतराज नहीं

DELHI: दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस-आरजेडी गठबंधन के पक्ष में चुनाव प्रचार करने पहुंचे तेजस्वी प्रसाद यादव ने बिहार में होने वाले चुनाव में खुद को मुख्यमंत्री पद का दावेदार घोषित कर दिया है. मीडिया से बात करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि सीएम पद पर उनकी दावेदारी को लेकर महागठबंधन में कोई विवाद नहीं है. महागठबंधन की पार्टियों ने उनके अलावा किसी दूसरे नेता को सीएम पद के दावेदार के तौर पर आगे नहीं किया है. 



तेजस्वी का एलान
दरअसल RJD ने पहले ही घोषित कर दिया है कि तेजस्वी प्रसाद यादव बिहार के विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद के दावेदार होंगे. लेकिन कांग्रेस से लेकर RLSP और हम जैसी पार्टियों ने इस दावेदारी को नहीं माना. RJD के अलावा महागठबंधन में शामिल दूसरी पार्टियों ने कहा कि समय आने पर वे फैसला करेंगी कि महागठबंधन की ओर से कौन मुख्यमंत्री पद का दावेदार होगा. वैसे लालू प्रसाद यादव और उनका परिवार इस मसले पर बोलने से बचता रहा. लेकिन दिल्ली से तेजस्वी प्रसाद यादव ने खुला एलान कर दिया. मीडिया से बात करते हुए तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि वे ही मुख्यमंत्री पद के दावेदार होंगे. तेजस्वी ने कहा

“हमारी पार्टी ने मेरे चेहरे को आगे किया है. अभी तक महागठबंधन की किसी पार्टी ने किसी और चेहरे को आगे नहीं किया है. RJD मेरे चेहरे पर चुनाव मैदान में जनता के बीच जायेगी. हम जनता के बीच जाकर डबल इंजन की सरकार की पोल खोलेंगे. अब जनता को जिसे चुनना होगा वो चुनेगी और सभी पार्टियों को जनता का फैसला मानना होगा.”जाहिर तौर पर तेजस्वी ने साफ कर दिया कि वे ही सीएम पद के दावेदार होंगे और महागठबंधन को बिहार में उन्हें ही अपना नेता मानना होगा. 


नीतीश पर तीखा हमला
पत्रकारों से बात करते हुए तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार पता नहीं किस मुंह से दिल्ली में वोट मांगने आये हैं. दिल्ली में वे बिहार के विकास की बात कर रहे हैं तो फिर बिहार से करोडो लोगों ने पलायन क्यों किया? तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार केंद्र सरकार के बजट के लिए नरेंद्र मोदी सरकार को धन्यवाद दे रहे हैं. उन्हें बताना चाहिये कि बजट में बिहार को क्या मिला. स्पेशल स्टेटस का क्या हुआ. क्या कोई स्पेशल पैकेज मिला. कहां गयी डबल इंजन की सरकार. 


हमारे कारण नीतीश को BJP ने दी दो सीटें
तेजस्वी ने कहा कि उनकी पार्टी दिल्ली में बसे पूर्वांचल के लोगों की भावना की कद्र करके चुनाव लडने आयी है. कांग्रेस ने आरजेडी को सम्मान दिया और तालमेल में चार सीटें दीं. RJD के कारण ही नीतीश कुमार को बीजेपी से दो सीटें मिल गयीं. वर्ना अब तक बीजेपी ने बिहार से बाहर नीतीश का कहां नोटिस लिया था. तेजस्वी यादव ने कहा कि दिल्ली में कांग्रेस-आरजेडी गठबंधन की लड़ाई बीजेपी से है और उन्हें उम्मीद है कि जनता इस गठबंधन को सरकार में लायेगी.