दिल्ली में नीतीश बोले- केजरीवाल काम कम जुबान अधिक चलाते हैं, शाह ने अरविंद को बताया झूठा नंबर वन

दिल्ली में नीतीश बोले- केजरीवाल काम कम जुबान अधिक चलाते हैं, शाह ने अरविंद को बताया झूठा नंबर वन

DELHI: दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर  आज बुराड़ी में बिहार के सीएम नीतीश कुमार और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सभा को संबोधित किया और दोनों ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल पर निशाना साधा. 

बस चलाने की अनुमति नहीं दी सरकार

सीएम नीतीश ने सभा को संबोधिक करते हुए कहा कि हमारे बिहार के बहुत लोग यहां हैं. हमने बस की सेवा शुरू की. हमने यहां की सरकार से अनुमति मांगी, लेकिन केजरीवाल की सरकार ने अनुमति नहीं दी. पटना से जो बस चलती है वो गाजियाबाद तक आती है, वहां से अन्य प्रकार से यहां तक आना पड़ता है. 

दिल्ली में नहीं हुआ काम

सीएम नीतीश ने कहा कि यहां पर सिर्फ बाते होती है. हम तो काम करके दिखाते हैं. लेकिन दिल्ली में काम कर जुबान अधिक चलाया जाता है. पांच साल तक कुछ भी काम नहीं किया. न तो यहां की सड़कें ठीक हैं और न ही लोगों को साफ पानी पीने को लेकर मिल रहा है. सभा के दौरान नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार की जमकर तारीफ की. कहा कि दिल्ली की 1796 अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित कर पीएम मोदी ने लोगों को बड़ी राहत दी. नीतीश ने प्रत्याशी शैलेंद्र को जीताने की अपील की. 

शाह ने कहा- केजरीवाल झूठा नंबर वन

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल काम कम झूठ अधिक बोलते हैं. अगर देश में कोई प्रतियोगिता होती है उसमें केजरीवाल नंबर वन होते. पीएम नरेंद्र मोदी ने स्वास्थ्य को महत्वपूर्ण जानते हुए आयुष्मान भारत योजना शुरू की.  देश भर के लाखों गरीबों के ऑपरेशन उससे हो चुके हैं,  लेकिन दिल्ली में इस योजना का लाभ आप लोगों को नहीं मिलता है, क्योंकि केजरीवाल ने यहां यह योजना लागू नहीं की. दिल्ली की अनाधिकृत कॉलोनियों को पीएम मोदी ने एक झटके में अधिकृत करने का काम किया. इस काम में भी आम आदमी पार्टी अड़ंगा लगा रही थी.  अब हमारी सरकार जहां झुग्गी-वहां मकान की योजना पर काम कर रही है, जहां झुग्गी होगी वहां 2 कमरे का मकान मिलेगा. केजरीवाल ने कहा था कि हम यमुना को स्वच्छ कर देंगे. केजरीवाल जी, यमुना को स्वच्छ करने की तो बात छोड़िये इन्होंने तो दिल्ली के पानी को गंदा करने का काम किया है. 8 लाख युवाओं को नौकरी देंगे, युवा आज भी नौकरी ढूंढ रहा है. अस्थाई कर्मचारियों को स्थाई करने का वादा किया था, लेकिन कुछ नहीं हुआ.