कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक जारी, समर्थकों ने कहा..गांधी परिवार से बाहर का अध्यक्ष आते ही टूट जाएगी पार्टी

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक जारी, समर्थकों ने कहा..गांधी परिवार से बाहर का अध्यक्ष आते ही टूट जाएगी पार्टी

DELHI: कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक शुरू जारी है. यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शुरू हो रही है. बैठक के दौरान सोनिया गांधी ने अध्यक्ष पद छोड़ने की पेशकश की है. लेकिन इस बीच मुख्यालय के बाहर कांग्रेस समर्थक प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदर्शन करने वाले समर्थकों का कहना है कि अगर गांधी परिवार से बाहर का कोई अध्यक्ष बना तो कांग्रेस पार्टी टूट जाएगी. समर्थकों ने नारा दिया है कि मोदी से भिड़ने के लिए राहुल हैं. बाकी किसी में हिम्मत नहीं है. 

 यह बैठक में ऐसे समय में हो रही है जब कांग्रेस के पांच पूर्व सीएम समेत 23 सीनियर  नेताओं ने कांग्रेस में उपर से लेकर नीचे तक बदलाव करने की मांग की है. अब बैठक में देखना होगा कि इन नेताओं के सुझाव को कांग्रेस किस तरह से लेती है. लेकिन कांग्रेस का एक खेमा चाहता है कि सोनिया गांधी या राहुल गांधी की पार्टी की जिम्मेवारी संभाले.

नए अध्यक्ष की खोज करें

सुझाव देने वाले नेताओं ने मांग की है कि अब कांग्रेस को नए अध्यक्ष की जरूरत है. बैठक में मिलकर सभी एक नए अध्यक्ष के नाम पर फैसला करें. अब सोनिया गांधी को यह जिम्मेवारी नहीं निभानी चाहिए. मई  2019 में राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में पद छोड़ने के बाद सोनिया गांधी कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष बनीं थी. राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार की जिम्मेदारी लेते हुए पद से इस्तीफा दिया था.

बीजेपी के आगे कांग्रेस विवश

नेताओं ने चिंता जाहिर करते हुए पत्र में लिखा है कि बीजेपी लगातार आगे बढ़ रही है. पिछले चुनावों में युवाओं ने डटकर नरेंद्र मोदी को वोट दिए, लेकिन कांग्रेस का बेस कम होते जा रहा है. पार्टी को लेकर युवाओं का आत्मविश्वास टूटने को लेकर गंभीर चिंता जताई गई है.  बताया जा रहा है कि करीब 15 दिन पहले भेजी गई इस चिट्ठी में बदलाव का ऐसा एजेंडा दिया गया है,