दिल्ली गैंगरेप का आरोपी हिटलर मोतिहारी से गिरफ्तार, बिहार और दिल्ली पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में पकड़ा गया हिटलर

दिल्ली गैंगरेप का आरोपी हिटलर मोतिहारी से गिरफ्तार, बिहार और दिल्ली पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में पकड़ा गया हिटलर

DESK: दिल्ली गैंगरेप का आरोपी हिटलर पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। 27 अगस्त की यह घटना बतायी जा रही है। नई दिल्ली में गैंगरेप की घटना को अंजाम देने के बाद वह मोतिहारी स्थित अपने घर पर आया हुआ था। बिहार पुलिस की मदद से दिल्ली पुलिस ने उसे दबोचा। उसकी गिरफ्तारी मोतिहारी से की है। आरोपी का पूरा नाम उमालाल उर्फ रवि उर्फ हिटलर बताया जा रहा है जिसे दिल्ली पुलिस के हवाले किया गया है।


तीन दिन पहले हिटलर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से एक लड़की को ऑटो में बिठाकर फरार हो गया था। उसके बाद एक अन्य साथी के साथ मिलकर इसने गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया था। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन थाने में मामला दर्ज होने के बाद पुलिस हिटलर की तलाश में जुट गयी थी। पुलिस को जब पता चला की आरोपी मोतिहारी के पोखरा गांव का रहने वाला है जो दिल्ली में ऑटो चलाता है। 


पुलिस ने सबसे पहले एक आरोपी को गिरफ्तार किया। दूसरा आरोपी गैंगरेप के बाद दिल्ली से भागकर मोतिहारी स्थित पोखरा गांव आ गया था। कोटवा के पोखरा गांव पंहुचे आरोपी उमालाल उर्फ रवि उर्फ हिटलर को सदर SDPO के निर्देश पर पुलिस ने गिरफ्तार कर दिल्ली पुलिस की टीम को सौंप दिया है। दिल्ली से आई टीम का नेतृत्व हेड कॉन्स्टेबल चंद्रभान कर रहे थे। उनके साथ टीम में हेड कॉन्स्टेबल धर्मेंद्र व कॉन्स्टेबल बाबूलाल भी शामिल थे। कोटवा थानाध्यक्ष नितिन कुमार ने बताया कि आरोपी को दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया है।


घटना के संबंध में बताया जाता है कि 27 अगस्त को रेलवे स्टेशन पर एक प्रेमी युगल ने टेम्पो ड्राइवर से किसी लोकेशन तक पहुंचाने के लिए सहायता मांगी थी। रास्ते में ड्राइवर ने प्रेमी की आंखों में धूल झोंककर युवती को अगवा कर लिया था। इसी दौरान एक अन्य साथी के साथ मिलकर उसने युवती के साथ गैंगरेप किया और फिर से युवती को स्टेशन के पास लाकर छोड़ दिया था। इसी में उसकी संलिप्तता पाई गई थी। दिल्ली पुलिस ने बिहार पुलिस की मदद से हिटलर को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल उसे दिल्ली पुलिस को सौंपा गया है। दिल्ली पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गयी है। पुलिस इसे बड़ी कामयाबी मान रही है।