दारोगा खामस चौधरी को आखिरी विदाई, गार्ड ऑफ ऑनर देते साथियों की छलकीं आंखें

दारोगा खामस चौधरी को आखिरी विदाई, गार्ड ऑफ ऑनर देते साथियों की छलकीं आंखें

BEGUSARAI: बिहार में शराब तस्करों का मनोबल काफी बढ़ गया है। शराब तस्कर आए दिन पुलिस पर हमला करने लगे हैं। इस बार बेगूसराय में वाहन जांच के क्रम में एक दारोगा और होमगार्ड जवान को शराब तस्करों को कार से कुचल दिया। जिसमें दारोगा की मौत हो गयी है। जबकि होमगार्ड का जवान गंभीर रूप से घायल हो गये। वही घटना को अंजाम देने के बाद ऑल्टो कार सवार मौके से फरार हो गया। शहीद दारोगा खामस चौधरी के पार्थिव शरीर को पुलिस लाइन लाया गया जहां अंतिम विदाई दी गयी। 


डीआईजी बाबूराम, एसपी योगेंद्र कुमार, डीएसपी निशित प्रिया सहित सभी डीएसपी एवं पुलिस के तमाम अधिकारियों ने पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस दौरान मृतक की पत्नी कल्पना देवी व अनके परिजन भी मौजूद थे। पुलिस के जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया और आखिरी विदाई दी।    


घटना के बारे में बताया जाता है कि बेगूसराय के नावकोठी थानाध्यक्ष को यह जानकारी मिली थी कि एक ऑल्टो कार से तस्कर शराब ले जा रहा है। इसके बाद इसकी जांच के लिए रात्री गश्ती गाड़ी को भेजा गया। गश्ती गाड़ी में दारोगा खमास चौधरी भी थे। देर रात करीब 12:30 बजे का समय था जब ऑल्टो कार को रोकने के लिए पुलिस की गाड़ी छतौना बुढ़ी गंडक नदी पुल के पास लगाकर दारोगा खमास चौधरी खुद रोड पर खड़े थे। साथ में 3 होमगार्ड जवान भी मौजूद थे। तभी ऑल्टो कार चालक ने पुलिस की गाड़ी देख अपनी स्पीड बढ़ा दी और खामस चौधरी को टक्कर मार दी। जिससे वे नीचे गिर गए और पत्थर से सिर पर चोट लगने के कारण उनकी मौके पर ही मौत हो गई। 


जबकि, इस घटना में  एक अन्य होम गार्ड जवान को भी चोट लगी है।  जिसको सदर अस्पताल में ईलाज कराया जा रहा है। इस घटना के तुरंत बाद एस.डी.पी.ओ. बखरी, सीआई बखरी, एस.एच.ओ.नावकोठी के घटनास्थल पर भी पहुंच गए। उसके बाद एसडीपीओ बखरी के नेतृत्व में विशेष टीम बना दी गई है और आल्टो गाड़ी के मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है। अब  पुलिस टीम आल्टो गाड़ी के मालिक से पूछताछ कर रही है।