दारोगा बनते ही शादी से किया इनकार, शादी का झांसा देकर युवती का किया यौन शोषण, अब दिखा रहा वर्दी धोस

दारोगा बनते ही शादी से किया इनकार, शादी का झांसा देकर युवती का किया यौन शोषण, अब दिखा रहा वर्दी धोस

BAGALPUR: भागलपुर में एक दारोगा की करतूत सामने आई  है। जहां पहले एक नाबालिक को प्रेम जाल में फंसाया फिर शादी का झांसा देकर कई साल तक यौन शोषण किया। जब वह गर्भवती हो गई तो उसे दवा खिलाकर गर्भपात भी कराया। इसी बीच जब लड़के की नौकरी दारोगा में हो गई तो वह उस लड़की से शादी करने से इनकार कर दिया। मामला भागलपुर एकचारी बुद्धूचक के टपुआ दियारा का है जहां के एक युवती को दारोगा ने धोखा दिया है।


अब अपने हक की लड़ाई के लिए पीड़िता सिटी डीएसपी भागलपुर के पास पहुंची थी। युवती ने बताया कि एकचारी बुद्धूचक टपुआ का रहने वाला रुदल पासवान का बेटा  मनोज कुमार उर्फ गौरव कुमार जो वर्तमान में दारोगा के पद पर कार्यरत है। उसने 2017 में उसे  अपने प्रेम जाल में फंसा लिया। उस समय लड़की नाबालिग थी। उस समय उसकी उम्र 16 वर्ष थी। 


लड़की को अपने साथ शादी करने का झांसा देकर दारोगा ने लगातार यौन शोषण किया। इसकी जानकारी मनोज कुमार उर्फ गौरव कुमार के घर वाले जब हुई तो उस समय उसके घर वालों ने कहा कि बालिग होने पर शादी कर लेना हमलोग दोनों की शादी करवा देगें। लेकिन उसको पढ़ने लिखने का खर्चा उनके पिता जी नहीं देने लगे तब लड़की  के बड़े भाई ने मेरे साथ मनोज कुमार उर्फ गौरव कुमार को पढाई लिखाई का खर्चा उठाया। तब 2021 में उसकी नौकरी दारोगा में हो गई।


 ट्रेनिंग तक वह उसके साथ रहा और बराबर झूठा आश्वासन और प्रलोभन देते रहा कि ट्रेनिंग में जाने के पहले तुमसे कोर्ट मैरेज कर लेगें। लेकिन जब वह प्रेंग्नेंट हो गई और इसकी जानकारी मनोज कुमार उर्फ गौरव कुमार को दी तो उसने गर्भपात का दबाव बनाने लगा। जबरदस्ती गोली खिला दी और धमकी दिया कि जब तक गर्भ नहीं गिरेगा तब तक शादी नही करेगा। 


लड़की ने बताया कि वह काफी डर गई थी और गोली खा ली थी। पीड़िता ने आरोप लगाया कि उसे शादी नहीं करना था उसने मेरा शारीरिक शोषण क्यों किया।वह बिना शादी किए ट्रेनिंग में चला गया। लेकिन जब ट्रेनिंग से लौटा तो मैंने शादी करने को कहा तो वह कुछ ना कुछ कहकर बहाना बनाते रहा और टालमटोल करते रहा। 


नौकरी लगते ही उसके परिवार वाले को दहेज का लोभ हो गया और उसके घरवाले कहने लगे 20 से 25 लाख रुपए तुम्हें कोई भी दहेज दे देगा और यह लोग तो गरीब है यह कहां से दहेज देगा इसलिए दूसरे से शादी कर लो। लड़की ने कहा कि मनोज कुमार उर्फ गौरव ने भी मुझे धोखा देते हुए कहा तुम्हें जहां शादी करनी है कर लो मैं तुमसे शादी नहीं करने वाला। अब सवाल यह उठता है कि यह लड़की अब कहां  जाएगी कैसे क्या करेगी। पीड़िता ने कहा मुझे कुछ समझ में नहीं आ रहा है। मुझे आत्महत्या छोड़कर दूसरा कोई रास्ता नजर नहीं आ रहा। 


पीड़ित युवती ने बताया कि लड़के के घरवाले बार-बार धमकी दे रहे हैं कि तुम अपनी शादी कहीं और कर लो और पुलिस में इसकी सूचना दी तो मेरा बेटा भी पुलिस में है पुलिस कुछ नहीं कर सकती है। प्यार में धोखा खाई लाचार बेबस युवती दर दर न्याय के लिए  भटक रही है। इस लड़की के साथ वही हुआ यह लड़की अब ना तो घर की रही ना ही घाट की। अब देखना होगी कि भागलपुर सिटी डीएसपी लड़की को न्याय दिला पाते हैं या नहीं.