दरधा नदी का पानी शहर और गांवों में घुसा, पुलिस लाइन में भी 2 फीट भरा पानी, जायजा लेने पहुंचे अधिकारी

दरधा नदी का पानी शहर और गांवों में घुसा, पुलिस लाइन में भी 2 फीट भरा पानी, जायजा लेने पहुंचे अधिकारी

JAHANABAD: लगातार हो रही बारिश के बाद आज प्रधान सचिव प्रेम सिंह मीणा बाढ़ प्रभाबित इलाके का निरीक्षण करने जहानाबाद पहुंचे. शहरी और ग्रामीण इलाकों में भी बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है. चार दिन से हो रहे लागातार बारिश से पूरा जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. जहानाबाद के दरधा नदी सहित कई नदियों के विकराल रूप देखने को मिल रहा है. जहानाबाद में ग्रामीण इलाकों में बाढ़ का पानी फैल गया है, वहीं जहानाबाद ज़िला मुख्यालय स्थित समाहरणालय और पुलिस लाइन में भी दो से ढाई फ़ीट पानी भर गया है.

एनएच पर चढ़ा पानी

पटना-गया-जहानाबाद सड़क मार्ग nh 83 पर बत्तीस भोमरिया पुल के पास सड़क पर लगभग 4 से 5 फीट पानी सड़क पर आ जाने से लोगों को आने जाने में काफी परेशानी हो रही है. जाफरगंज, देवरिया, काली नगर मोहल्ले और एनएच 83 पर होरीलगंज के निकट भी पानी चढ़ने से आम लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. दरधा नदी के विकराल रूप से मखदुमपुर और रतनी प्रखंड के कई ग्रामीण इलाके डूब गए हैं. बाढ़ की विकराल रूप को देखते हुए एसडीआरएफ की दो टीमों को जहानाबाद मंगाया गया है. जिनमें से एक टीम को मखदुमपुर प्रखंड की ओर रवाना कर दिया गया है.

राहत शिविर में सुविधा

 जिला प्रशासन के द्वारा शहर में तीन राहत शिविर कैम्प बनाया गया है. जिसके निरीक्षण के बाद प्रेम सिंह मीणा ने बताया कि जिला प्रशासन तत्पर है और जो लोग प्रभावित हुए है उन्हें राहत शिविर कैम्प में खाने पीने और रहने की उचित सुविधा की गई है.