दरभंगा तिहरा हत्याकांड : रितू जायसवाल ने नीतीश से मांगा इस्तीफा, कहा- नैतिकता बची है तो गद्दी छोड़ें सीएम

दरभंगा तिहरा हत्याकांड : रितू जायसवाल ने नीतीश से मांगा इस्तीफा, कहा- नैतिकता बची है तो गद्दी छोड़ें सीएम

DARBHANGA : दरभंगा में भू-माफिया द्वारा एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या किए जाने का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। विभिन्न राजनीतिक और सामाजिक संगठनों ने इस घटना को लेकर सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। शुक्रवार को राजद नेता रितू जायसवाल ने गंभीर रूप से झुलसी परिवार की चौथी सदस्य निक्की झा से मुलाकात कर घटना की विस्तृत जानकारी ली और 25 हजार रूपए का चेक सौंपा। इस दौरान रितु जायसवाल ने राज्य सरकार को पूरी तरह से फेल बताते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस्तीफे की मांग की।


रितु जायसवाल ने कहा कि इतनी बड़ी घटना होने के बावजूद मुख्यमंत्री पीड़ित से मिलने तक नहीं पहुंचे, उन्हें पीड़ित से मिलने आना चाहिए था। उन्होंने कहा कि अगर थोड़ी सी भी शर्म बची है तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को नैतिकता के आधार पर अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने बताया कि राजद उपाध्यक्ष की ओर से मदद के तौर पर पीड़ित परिवार को 25 हजार रूपए का चेक प्रदान किया है और आगे जो भी संभव होगा पीड़ित की मदद की जाएगी।


इधर, गंभीर रूप से झुलसी निक्की झा ने कहा कि आरोपी भू-माफिया के द्वारा उन्हे अंजाम भुगतने की धमकी दी जा रही है। निक्की ने कहा कि पुलिस अगर सही से कार्रवाई करती तो अब तक मुख्य आरोपी शिवकुमार झा पकड़ा गया होता। पीड़िता ने घटना की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है।


गौरतलब है कि बीते 10 फरवरी को आरोपी भू-माफिया दरभंगा के गिरिंद्र मोहन रोड स्थित बंगला नंबर 4 पर कब्जा करने के लिए आया था और घर को बुलडोजर से तोड़ने के दौरान परिवार के 4 सदस्यों को जिंदा जलाने की कोशिश की गयी थी। जिसमें दो की आज पीएमसीएच में इलाज के दौरान मौत हो गयी। जिंदा जला देने के बाद बुरी तरह से झुलसे भाई- बहन की मंगलवार को पटना के पीएमसीएच में मौत हो गयी। वहीं गर्भवती बहन के पेट में पल रहे बच्चे की भी मौत हो गई थी।