दरभंगा में टूटा जमींदारी बांध, दर्जनों गांव में घुसा बागमती नदी का पानी

दरभंगा में टूटा जमींदारी बांध, दर्जनों गांव में घुसा बागमती नदी का पानी

DARBHANGA: दरभंगा के केवटी प्रखंड के गोपालपुर गुमटी, माधोपट्टी के बीच बना जमींदारी बांध देर रात टूट गया। जिसे बागमती नदी का पानी तेजी से कई गांवों में प्रवेश कर गया है। मौके पर बाढ़ नियंत्रण विभाग की टीम बांध को बांधने में जुट गयी है। 



शुक्रवार की रात जब लोग सोए हुए थे तब किसी को यह पता नहीं चल सका की बांध टूटा है और जब सुबह आंख खुली तो अपने चारों ओर पानी ही पानी देखकर हैरान रह गये। लोगों को समझने में जरा भी वक्त नहीं लगा कही ना कही बांध टूटा है। जब लोग माधोपट्टी के बीच बने जमींदारी बांध के पास गये तब देखा की करीब बीस फीट बांध टूटा हुआ है और तेजी से नदी का पानी गांव की ओर प्रवेश कर रहा है।  



माधोपट्टी पंचायत के पूर्व मुखिया अरविंद कुमार पाठक ने बताया कि बीती रात बांध टूट गया है। यहां पहले से ही पानी का रिसाव हो रहा था। रिसाव ज्यादा होने के कारण अचानक जमींदारी बांध टूट गया। बांध टूटते ही बागमती नदी का पानी पूरे माधोपट्टी पंचायत में फैल गया है। धीरे-धीरे अन्य पंचायतों में भी यह अपना पांव पसारता जा रहा है। 



स्थानीय लोगों ने बताया कि गांव के सभी लोग सोए हुए थे और सुबह देखा तो चारों ओर पानी ही पानी था। गांव के दुर्गा मंदिर में भी पानी प्रवेश कर चुका था। सुबह ग्रामीणों ने इसकी सूचना अधिकारियों को दी। जिसके बाद मौके पर पहुंचे बाढ़ नियंत्रण विभाग की टीम फिलहाल बांध को बांधने में जुटी हुई है। ग्रामीणों ने बताया कि सबसे ज्यादा प्रभावित क्षेत्र माधोपट्टी पंचायत है जहां पूरे गांव में पानी प्रवेश कर चुका है। लोग ऊंची स्थानों का रूख कर रहे हैं।