बेटे ने किया प्रेम विवाह तो लड़की के परिजनों ने मां को घर से उठाया, दिव्यांग से जबरन मांग में भरवाया सिंदूर, सिर के बाल काटे

बेटे ने किया प्रेम विवाह तो लड़की के परिजनों ने मां को घर से उठाया, दिव्यांग से जबरन मांग में भरवाया सिंदूर, सिर के बाल काटे

DARBHANGA : सभ्य समाज को शर्मसार कर देने वाला एक मामला दरभंगा से सामने आया है, जहां घनश्यामपुर थाना इलाके के आधारपुर गांव में दबंगों ने कहर बरपाते हुए एक महिला को जबरन घर से उठा लिया और गांव में ले जाकर उसके सिर के बाल काट कर एक दिव्यांग के हाथों मांग में जबरन सिंदूर भरवा दिया. आरोप है कि महिला को निर्वस्त्र करने की कोशिश भी की गई है.

 हालांकि यह मामला 14 नवंबर का है, लेकिन किसी ने भी थाने पर जाने की जहमत नहीं उठाई. यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होते ही पुलिस तक पहुंचा इसके आधार पर अब कार्यवाई करते हुए दो आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है.

मिली जानकारी के अनुसार बताया जाता है कि गांव के ही रहने वाली एक लड़की प्रेम प्रसंग में अपने पड़ोस के एक युवक के साथ भाग गई थी. जिसके बाद लड़की की चाची ने युवक समेत कई लोगों पर अपहरण का मामला दर्ज करवाया. प्रेमी युगल ने जैसे ही मामला दर्ज कराने की बात सुनी तो उन्होंने  शादी रचाकर फोटो फेसबुक पर वायरल कर दी. इस घटना से आक्रोशित लड़की पक्ष के लोगों ने कानून को अपने हाथों में लेते हुए आरोपी युवक के घर पहुंचकर जमकर उत्पात मचाया. आरोपी युवक की मां को जबरन घर से उठाकर गांव में ले गए जहां उसके सिर के बाल को काटकर एक अनुसूचित जाति के दिव्यांग के हाथों मांग में जबरन सिंदूर भरवाया. महिला को निर्वस्त्र करने की भी कोशिश की गई. इस दौरान गांव के सभी लोग मौजूद थे, लेकिन किसी ने भी महिला को नहीं बचाया. इसके बाद मामले को आपसी पंचायत के माध्यम से सुलझाने की कोशिश की गई लेकिन वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते घनश्यामपुर थाने पहुंच गया. इस मामले में दोनों पक्षों की ओर से घनश्यामपुर थाने में मामला दर्ज कराया गया है.

इस मामले में एसडीपीओ दिलीप कुमार झा ने बताया कि गांव की ही इंटर में पढ़ रही छात्रा से प्रेम प्रसंग का मामला चल रहा था. कुछ दिन पहले प्रेमी युगल घर से भाग गये, जिसके बाद  लड़की पक्ष के परिजनों ने घनश्यामपुर थाने में प्रेमी लड़का सहित उसके परिजन पर अपहरण का मामला दर्ज कराया था. इसी बीच प्रेमी जोड़े ने रचाई गई शादी का वीडियो वायरल कर लड़की से रजामंदी से शादी का प्रमाण सोशल मीडिया पर भेजना शुरू कर दिया. इसे देखते ही लड़की पक्ष ने आपा खो दिया और मानवता की सभी हदें पार कर दी. इस मामले में दो आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.