दरभंगा के क्वारेंटाइन सेंटरों की दुर्दशा का VIDEO वायरल, DM ने दी सफाई

दरभंगा के क्वारेंटाइन सेंटरों की दुर्दशा का VIDEO वायरल, DM ने दी सफाई

DARBHANGA: लॉक डाउन के दौरान प्रदेश से लौट रहे प्रवासियों को बेहतर सुविधा देने की बात कह, सरकार के द्वारा इन जगहों पर मिडिया के कवरेज पर रोक लगा दिया गया है। वही सरकार के लाख प्रयास  के वावजूद सूबे के विभिन्न क्वारंटाइन सेन्टरो से प्रतिदिन खामियों का खबर सामने आ रही है। वही मीडिया पर लगे प्रतिबंध की जानकारी क्वारंटाइन सेन्टरो पर रह रहे लोगो को लगी तो, अब वे लोग खुद से वीडियो बनाकर सोशल मीडिया के माध्यम से वीडियो को वायरल कर खामियों को उजागर कर रहे है।


वायरल वीडियो में दिखाया जा रहा है वहां की व्यवस्था 

ताजा मामला दरभंगा जिला के कुशेश्वर स्थान प्रखंड के औराही पंचायत के क्वारंटाइन सेन्टर की है। जहां पर रह रहे प्रवासी मजदूरों ने सेन्टर की बदहाली की एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करते हुए वहां की खामियों को दिखाया है। जिसमे लोगों को सोने के लिए ना तो समुचित बिस्तर का व्यवस्था किया गया है और ना ही पीने के लिए पानी। वीडियो में एक युवक पिने के पानी के बोतल में गन्दा पानी दिखा है। वही जिला प्रशासन की माने तो सभी क्वारंटाइन सेन्टरो पर सरकार की ओर से सारी मूलभूत सुविधाये प्रदान की जा रही है।


क्वारंटाइन केन्द्र पर आ रहे लोगो को दिया जा रहा है जरूरत का समान 

वही दरभंगा के जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन की माने तो क्वारंटाइन केन्द्र पर आ रहे लोगो को जरूरत का समान दिया जा रहा है। जिसमे बाल्टी, मग, थाली, कटोरी, कपड़े सहित जरुरत के अन्य समानो को दिया जा रहा है। वही उन्होंने कहा की क्वारंटाइन सेन्टर पर सोशल डिस्टेंस पालन कराने का निर्देश दिया गया है। सभी सेन्टरों पर सीसीटीवी कैमरा से निगरानी करने के साथ ही बैरेकेटिंग किया गया है।