दलाई लामा के टीचिंग सेशन का तीसरा दिन आज, सीएम पेमा खांडू होंगे शामिल

दलाई लामा के टीचिंग सेशन का तीसरा दिन आज, सीएम पेमा खांडू होंगे शामिल

GAYA : बिहार के बोध गया में बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा के टीचिंग सेशन का आज यानी शनिवार को तीसरा दिन है। कालचक्र मैदान में दलाई लामा का सन्देश आज भी गूंजेगा। इस मौके पर अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू भी शामिल हुए हैं। शुक्रवार को बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी दलाई लामा से मिलने बोध गया पहुंचे थे। धर्म गुरु दलाई लामा के टीचिंग का अनुवाद 15 भाषाओं में किया जा रहा है ताकि देश विदेश के बौद्ध श्रद्धालुओं को सेशन लेने में कोई परेशानी न हो। 



आपको बता दें, इस सेशन में नेपाल, भूटान, यूरोप, अमेरिका समेत सभी देशों से बौद्ध श्रद्धालुओं का जुटान होता होता है। आज भी लगभग 50 से 60 हजार श्रद्धालु शामिल होंगे। आपको बता दें, शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दलाई लामा से बोध गया जाकर मुलाक़ात की थी। एक तरफ बोध गया में लगातार कोरोना के मरीज़ सामने आ रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर कोरोना की चिंता किए बिना ही सीएम लामा से मिलने पहुंचे थे। 



बिहार में बोधगया में 19वीं बार 3 दिवसीय कालच्रक पूजा का आयोजन शुरू हो चूका है। इस पूजा में हिस्सा लेने के लिए दुनिया भर से बौद्ध धर्म के अनुयायी गया में जुटें हुए हैं। इस पूजा की महत्ता बौद्ध धर्म के अनुयायी के बीच कितना है यह इस बात से समझा जा सकता है कि इस पूजा में खुद वर्तमान में बौद्ध धर्म के सबसे बड़े धर्म गुरु दलाई लामा हिस्सा ले रहे हैं।