डायल 112 में फोन करना एक महिला को पड़ गया भारी, पति-पत्नी के विवाद को सुलझाने के बजाय लेडी कॉन्स्टेबल ने कर दी पिटाई

डायल 112 में फोन करना एक महिला को पड़ गया भारी, पति-पत्नी के विवाद को सुलझाने के बजाय लेडी कॉन्स्टेबल ने कर दी पिटाई

DARBHANGA: पति से प्रताड़ित पत्नी को डायल 112 को फोन कर मदद मांगना महंगा पड़ गया। पुलिस ने आते ही महिला के साथ मारपीट शुरू कर दी। पीड़ित महिला के गाल पर कई थपड़ बरसाये गये जिससे महिला के मुंह में सुजन आ गया। 112 पुलिस के इस हरकत से नाराज मुहल्ले के लोगो ने 112 के दो गाड़ियों को घेर लिया और पुलिस के सामने ही पीड़ित महिला के पति की पिटाई शुरू कर दी। किसी तरह पुलिस महिला के पति को अपने साथ थाने लेकर गयी। इस दौरान जमकर घंटो हाई वोल्टेज ड्रामा होता रहा।


सदर थाना क्षेत्र के गांधी नगर कटरहिया की यह घटना है। जहां पति-पत्नी के विवाद को सुलझाने पहुंची डायल 112 की दो टीमों को स्थानीय लोगों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा। महिला सरस्वती वर्मा ने डायल 112 पर फोन कर अपने पति द्वारा पिटाई की शिकायत की इसकी सूचना मिलते ही पीड़ित महिला के घर एक साथ दो डायल 112 की गाड़ी के साथ पुलिस बल पहुँच गई। पीड़ित महिला का आरोप है कि महिला पुलिस कर्मी पति पत्नी के मामले को घर पर सुलझाने की कोशिश में जुट गए। विवाद सुलझाने के क्रम में महिला पुलिस कर्मी ने सरस्वती वर्मा को ही पीट दिया। महिला को पुलिसकर्मी द्वारा पीटने स्थानीय लोगों ने विरोध जताना शुरू किया तब जाकर डायल 112 की पुलिस महिला के पति को साथ लेकर थाना चली गई।


पीड़ित महिला सरस्वती वर्मा ने बताया कि उसका पति मुकुल लाल दास उसके साथ अक्सर मारपीट किया करता है। उसके दो बच्चे है। जिसको लेकर काफी दिनों से विवाद चल रहा है। वो काफी दिनों से अपने मायके सहरसा में रह रही है। आज एक बार फिर अपनी माँ भाई और बच्चे के साथ ससुराल में समझौता के बाद रहने गयी थी। समझौते के बाद माँ और भाई चले गए जिसके तुरन्त बाद पति फिर से मारपीट करने लगा। जब अपने बचाव के लिए डायल 112 पर फोन किया तो पति को समझाने के बजाय महिला पुलिसकर्मियों ने घर में घुसकर मेरी ही पिटाई करना शुरू कर दिया। फिलहाल पुलिस के वरीय पदाधिकारी मामले की छानबीन में जुटे हैं।