दबंगों की करतूत: घर के बाहर लगे कचरे को नहीं उठाया तो कर दी हत्या

दबंगों की करतूत: घर के बाहर लगे कचरे को नहीं उठाया तो कर दी हत्या

ARWAL: अरवल के करपी थाना क्षेत्र के गद्दोपुर निवासी रंजीत दास की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। रंजीत की हत्या दबंगों ने इसलिए की थी कि घर के बाहर लगे कचरे को कहने पर भी उसने साफ नहीं किया था। बात नहीं मानने पर दबंगों ने गोली मारकर रंजीत दास की हत्या कर दी थी। 


मामले का खुलासा करते हुए अरवल एसपी मोहम्मद कासिम ने बताया कि हत्या में शामिल लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर दबिश बनायी तो मुख्य आरोपी बबलू शर्मा ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया। जिसके बाद उसे पुलिस रिमांड पर लिया गया और पूछताछ की गयी तो उसने हत्या के सारे राज उगल दिए।


दरअसल 22 नवंबर 2022 को रंजीत दास की हत्या की गयी थी इस हत्याकांड में शामिल एक आरोपी को पुलिस पहले ही गिरफ्तार हो चुकी थी। वहीं दो अन्य लोगों की गिरफ्तारी बाद में हुई। एसपी ने बताया कि हत्या के आरोपी बबलू शर्मा के घर के अंदर काफी मात्रा में खून के धब्बे पाये गये थे। घर में जहां शव मिला था वहां तक खून की बूंदे गिरी हुई थी। कमरे के अंदर से शराब की बोतल बरामद की गयी थी। जिसे विधि विज्ञान प्रयोगशाला पटना के विशेषज्ञ टीम के द्वारा विधिवत जब्ती सूची बनाकर जब्त किया गया था। 


मामले में उत्पाद एवं मद्य निषेध अधिनियम के तहत करपी थाना में अलग से प्राथमिकी दर्ज करवाई गई थी। बबलू शर्मा की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार प्रयास कर रही थी। पुलिस टीम के द्वारा अईयारा, पटना ,रांची तथा अन्य संबंधित स्थानों पर छापेमारी भी की  गई थी। पूछताछ करने पर बबलू शर्मा ने अपने अपराध को स्वीकार करते हुए बताया कि उनके घर के सामने लगे झाड़ी को साफ करने के लिए उन्होंने सबसे पहले मोहर बिगहा गांव निवासी गिरजा दास को कहा था। लेकिन वह टालमटोल करने लगा।


 जिसके बाद उसके साथ गाली-गलौज किया गया था । लेकिन गिरजा दास वहां से भागने में सफल रहा था। इसके बाद ललन सिंह ने उक्त कार्य के लिए इसी गांव के सोनू शर्मा के तिलक समारोह में मजदूरी करने आए रंजीत कुमार दास को बुलाकर लाया। जिसे घर के आगे लगे झाड़ी को साफ करने को कहा। तब उसने  दो-तीन दिनों का समय मांगा और शराब के नशे में गाली-गलौज किया गया। विरोध करने पर ललन सिंह के उकसावे में आकर रंजीत दास की गोली मारकर हत्या कर दी गई। 


बबलू शर्मा के द्वारा बताया गया कि रंजीत दास की हत्या के बाद ललन सिंह महेश सिंह के घर के पीछे से निकल कर भाग गया। तब वह अकेले अपने घर से मृतक के शव को खींच कर अपने घर से लगभग 30 मीटर दूर झप्पू शर्मा के खेत में फेंक दिया और घर में ताला बंद कर मोटरसाइकिल से रामनगर, शिव नगर ,अकबरपुर होते हुए पालीगंज थाना अंतर्गत सिरसी गांव में अपने रिश्तेदार टुल्लू शर्मा उर्फ अजय कुमार के घर पहुंचा। जहां उन्होंने इस कांड में प्रयुक्त देसी पिस्तौल रखने के लिए दे दिया। 


बबलू शर्मा के अपराध की स्वीकारोक्ति बयान में पालीगंज थाना के टीम के साथ सिरसी गांव में छापेमारी की गई जहां टूल्लू शर्मा उर्फ अजय कुमार के घर से इस हत्याकांड में प्रयुक्त देसी पिस्तौल एवं एक .315 बोर का जिंदा कारतूस बरामद किया गया तथा टूल्लू शर्मा उर्फ़ अजय कुमार को अवैध शस्त्र रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया ।इस मामले में पालीगंज थाना में भी प्राथमिकी दर्ज करवाई गई है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बबलू शर्मा के विरुद्ध थाने में आर्म्स एक्ट समेत कई मामले दर्ज हैं जबकि लल्लन शर्मा के खिलाफ भी करपी थाने में आर्म्स एक्ट समेत कुल मिलाकर पांच मामले दर्ज हैं।