क्रिकेटर पार्थिव पटेल ने लिया संन्यास, 2 साल पहले खेला था आखिरी टेस्ट मैच

क्रिकेटर पार्थिव पटेल ने लिया संन्यास, 2 साल पहले खेला था आखिरी टेस्ट मैच

DESK : विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने आज क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट को अलविदा कह दिया. उन्होंने 2002 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट से डेब्यू किया था. तब पार्थिव की उम्र 17 साल 153 दिन थी. इसके साथ ही वे सबसे कम उम्र में बतौर विकेटकीपर टेस्ट में डेब्यू करने वाले प्लेयर बने. अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर पोस्ट शेयर करते हुए पार्थिव ने अपने रिटायरमेंट की जानकारी दी. पार्थिव ने लिखा- 'मैं आज क्रिकेट के सभी प्रारूपों से विदा ले रहा हूं. भारी मन से अपने 18 साल के क्रिकेट के सफर का समापन कर रहा हूं.'





पार्थिव ने पूर्व भारतीय कप्तान और मौजूदा BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली को धन्यवाद दिया. उन्होंने लिखा- मैं खास तौर पर दादा का आभारी हूं. वे मेरे पहले कप्तान हैं. उन्होंने मुझ पर काफी विश्वास जताया. दूसरी पोस्ट में उन्होंने पत्नी अवनी और माता-पिता का भी धन्यवाद दिया. उन्होंने लिखा- आप मेरी इस यात्रा में मेरे साथ रहे, इसके लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद. 


बता दें कि पार्थिव पटेल का क्रिकेट करियर 18 साल का रहा. उन्होंने 25 टेस्ट, 38 वनडे और 2 टी20 इंटरनेशनल मैचों में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया. उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट जनवरी 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ जोहान्सबर्ग में खेला था. पार्थिव ने 194 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं. जिसमें 43.39 की औसत से 11,240 रन बनाए हैं. उन्होंने फर्स्ट क्लास मैच में 27 सेंचुरी और 62 फिफ्टी लगाए हैं. वहीं, लिस्ट A में उन्होंने 193 मैच खेले हैं. इसमें 29.72 की औसत से 5172 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 3 शतक और 35 अर्धशतक लगाए हैं.