कोटा से छात्रों को लेकर स्पेशल ट्रेन पहुंची गया, बच्चों ने सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई धज्जियां

कोटा से छात्रों को लेकर स्पेशल ट्रेन पहुंची गया, बच्चों ने सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई धज्जियां

GAYA : लॉकडाउन में फंसे छात्रों,श्रमिको को लेकर कोटा से चली विशेष ट्रेन गया पहुंची. गया जंक्शन पर स्क्रीनिंग के बाद जिला प्रसाशन के द्वारा तय बसों से बच्चों को अपने गृह जिला में भेजा गया. गया जंक्शन पर कोटा से 994 छात्रों को लेकर स्पेशल ट्रेन जैसे ही गया पहुंची वैसे ही कोच से सभी स्टूडेंट एक साथ बाहर निकल गए. जिससे कोच के दरवाजे  के बाहर भीड़ लग गयी.इस बीच प्लेटफॉर्म पर तैनात सुरक्षाकर्मी मूकदर्शक बने रहे. वहीं  कुछ देर बाद  माइकिंग करा कर भीड़ को हटाया गया.

गया जिलाधिकारी ने बताया कि छात्रों के लिए एक स्पेशल ट्रेन आई है. जिसमे 994 स्टूडेंट आये है. जिसमें  से 311 लोग गया जिले,  259 लोग नवादा के और 225 लोग औरगांबाद के है. बाकि के स्टूडेंट जहानाबाद और अरवल के है. ये सारे छात्र कोटा में रह कर पढाई कर रहे थे. सभी का  गया जंक्शन के निकास द्वार पर मेडिकल कैम्प में स्क्रीनिंग किया गया और सभी छात्रों से घोषणा पत्र लिया गया कि कोरोना वायरस के लक्षण नहीं रहने पर भी ये सभी होम क्वारेंटाइन में  रहेंगे.


सभी स्टूडेंट ने बताया कि सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर एक सीट पर दो लोग को सिर्फ बैठाया गया था. एक कोच में 72 लोग बैठते हैं लेकिन अभी   54 लोगो को ही बैठाया गया था.  वहीं गया पहुंच छात्रों के चेहरे पर खुशी नजर आई. छात्रों ने ट्रेन में इंतजाम की भी तारीफ की. उन्होंने बताया कि पूरी केयर के साथ उन्हें यहां तक लाया गया. साफ-सफाई के भी बेहतर इंतजाम थे. खाने की भी व्यवस्था की गई थी.