कोरोना का कहर : चीन में फंसे भारतीयों को निकालने का सिलसिला जारी, दूसरी फ्लाइट से 323 यात्री लाए गए

कोरोना का कहर : चीन में फंसे भारतीयों को निकालने का सिलसिला जारी, दूसरी फ्लाइट से 323 यात्री लाए गए

DELHI : कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए चीन में फंसे भारतीयों को वापस लाने का सिलसिला लगातार जारी है. एयर इंडिया की दूसरी फ्लाइट आज कुल 323 यात्रियों को लेकर दिल्ली पहुंची है. यह सभी चीन के वुहान शहर में फंसे हुए थे. यात्रियों के इस जत्थे में मालदीव के भी 7 नागरिक शामिल हैं.  


एयर इंडिया की दूसरी फ्लाइट ने चीन के वुहान शहर से रविवार की सुबह लगभग 3:00 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरी थी. दिल्ली पहुंचने के बाद इन सभी भारतीयों को मेडिकल टीम की निगरानी में रखा गया है. चीन में फंसे भारतीयों को वापस लाए जाने के बाद उनके परिवार वालों ने भारत सरकार का शुक्रिया अदा किया है.


कोरोना वायरस से अब तक कई लोगों की जान जा चुकी है. भारत सरकार वहां फंसे अपने नागरिकों को वापस ला रही है. शनिवार को जहां एअर इंडिया की स्पेशल फ्लाइट चीन से 324 भारतीयों को लेकर नई दिल्ली पहुंची थी, वहीं रविवार सुबह भी एयर इंडिया का विमान भारतीयों का दूसरी बार इंडिया लेकर लौटा है. मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि वुहान से लौट रहे 7 लोगों को नई दिल्ली में निगरानी में रखा जाएगा.