बिहार : कोरोना से तीन की मौत, पटना में सक्रिय मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा

बिहार : कोरोना से तीन की मौत, पटना में सक्रिय मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा

PATNA : राज्य में कोरोना की रफ्तार में लगातार वृद्धि हो रही है. शुक्रवार की शाम तक एक दिन में राज्य में 6541 मरीजों में एक बार फिर से संक्रमण की पुष्टि हुई और राज्य में अब एक्टिव केसेज की संख्या बढ़कर 34084 तक पहुंच गई है. सबसे ज्यादा राजधानी पटना की हालत खराब है. कोरोना की तीसरी लहर में अभी सबसे अधिक कोरोना संक्रमित पटना सदर में हैं. शुक्रवार को कोरोना से पटना एम्स में तीन मरीजों की मौत हो गयी. वहीं, 24 घंटे के अंदर पटना जिले में 2116 नये कोरोना के मरीज मिले हैं. 


शुक्रवार तक पटना सदर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 11 हजार 972 हो गयी. अभी सबसे अधिक संक्रमित शहरी क्षेत्र में है. और, ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या में धीरे धीरे इजाफा हो रहा है. फिलहाल राज्य में संक्रमण दर 3.50% के पार है, जबकि रिकवरी दर 94.34% पर है.


राजधानी पटना के अलावे बिहार के दूसरे बड़े शहरों में भी लगातार कोरोना के नए मरीज मिल रहे हैं लेकिन उनकी तुलना में पटना की रफ्तार में कम हैं. बेगूसराय में 204, नालंदा 215, सहरसा 256, मुजफ्फरपुर 427, भागलपुर 273, दरभंगा 187, मुंगेर 298, सारण 192 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं.  


पटना के 16 डॉक्टर भी संक्रमित : पीएमसीएच के पांच, आइजीआइएमएस के चार और एनएमसीएच के सात डॉक्टर भी कोरोना संक्रमित हुए हैं. पटना जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 14000 है. पीएमसीएच, एम्स, आइजीआइएमएस व एनएमसीएच के अलावा पांच प्राइवेट अस्पतालों को मिला कर कुल 116 कोरोना के मरीज भर्ती किये गये हैं. इनमें सबसे अधिक पटना एम्स में 70, पीएमसीएच में 11, आइजीआइएमएस में 16 कोविड के मरीज भर्ती हैं.


आइजीआइएमएस में भर्ती सभी मरीज ऑक्सीजन पर हैं. पीएमसीएच में सात मरीजों का इलाज ऑक्सीजन आइसीयू में चल रहा है. कुल भर्ती मरीजों में 55 मरीज पटना जिले के और 61 बिहार के अलग अलग जिले के रहने वाले हैं. नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 55 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है.