कोरोना से बचाएगा छाता, संक्रमण से बचाव का जबरदस्त आइडिया देखिए

कोरोना से बचाएगा छाता, संक्रमण से बचाव का जबरदस्त आइडिया देखिए

PRAYAGRAJ: कोरोना वायरस लड़ाई में उत्तर प्रदेश में जबरदस्त असर दिखाया है. यूपी की योगी सरकार लगातार कोरोना से मुकाबले के लिए नए फैसले ले रही है. अब यूपी में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए एक और जबरदस्त आइडिया इस्तेमाल में लाया जा रहा है. कोरोना से बचाव के लिए छाते का इस्तेमाल किया जा रहा है. 

दरअसल लॉकडाउन में ढील के बाद सोशल डिस्टेंसिंग का पालन एक बड़ी चुनौती बन गई है. इसे देखते प्रयागराज के एक दुकानदार ने सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन रखने के लिए एक जबरदस्त पहल की है. दुकानदार ने अपनी दुकान में आने वाले ग्राहकों के लिए छाते का इस्तेमाल करना अनिवार्य कर दिया है. दरअसल दुकान में राशन लेने आने वाले लोगों के लिए छाते का इस्तेमाल सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के नजरिए से किया जा रहा है. राशन की सरकारी दुकान चलाने वाले एक दुकानदार ने या नया फार्मूला निकाला है. सबसे अच्छी बात यह है कि छाते के इस्तेमाल से सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने में बड़ी मदद मिल रही है. राशन लेने आने वाले लोगों की कतार लंबी है लेकिन उनके हाथ में खुला हुआ छाता एक दूसरे को करीब आने से रोक रहा है.

छाते के इस्तेमाल से कोरोना का मुकाबला करने वाला आइडिया जिस दुकानदार के दिमाग में आया वह वसीम अहमद वसीम अहमद प्रयागराज के राजापुर इलाके में सरकारी राशन की दुकान चलाते हैं. लॉकडाउन के बीच पिछले दिनों जब इन्हें राशन की दुकान खोलनी पड़ी तब मुफ्त राशन पाने वालों की भीड़ इतनी हुई की सारे सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ गई. लेकिन अब इन्होंने छाते के इस्तेमाल को अनिवार्य करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग प्रोटोकॉल को सफल बना दिया है