कोरोना संकट के बीच स्वास्थ विभाग की बड़ी लापरवाही, स्क्रीनिंग के बगैर ही पटना एयरपोर्ट से निकल गए 10 बांग्लादेशी

कोरोना संकट के बीच स्वास्थ विभाग की बड़ी लापरवाही, स्क्रीनिंग के बगैर ही पटना एयरपोर्ट से निकल गए 10 बांग्लादेशी

PATNA : कोरोना फैलने के खतरे को देखते हुए बिहार सरकार ने कई बड़े कदम उठाए हैं. बिहार में कोरोना को महामारी घोषित किया जा चुका है लेकिन स्वास्थ्य विभाग की तरफ से पटना एयरपोर्ट पर तैनात की गई टीम की बड़ी लापरवाही देखने को मिली है. इस टीम की लापरवाही की वजह से 10 बांग्लादेशी बुधवार को स्क्रीनिंग के बगैर ही एयरपोर्ट से बाहर निकल गए हैं.


बताया जा रहा है कि बांग्लादेश से आए 10 यात्रियों की स्क्रीनिंग बुधवार की देर रात नहीं हो सकी. यह सभी यात्री कोलकाता से पटना पहुंचे थे. इंडिगो की फ्लाइट से जब यह यात्री पटना पहुंचे तब स्वास्थ्य विभाग की टीम पटना एयरपोर्ट से निकल चुकी थी. हालांकि इस टीम को यह जिम्मेदारी दी गई है कि हर आने वाले यात्री की स्क्रीनिंग की जाए बावजूद इसके यह बड़ी लापरवाही देखने को मिली है.


फिलहाल इस मामले पर पटना एयरपोर्ट प्रबंधन ने चुप्पी साध ली है. बुधवार की देर रात जब प्रशासनिक अधिकारियों को इस बात की भनक मिली कि 10 बांग्लादेशी यात्री बगैर स्क्रीनिंग कराए ही एयरपोर्ट से बाहर निकल चुके हैं तो उनके पसीने छूट गए. अब इन बांग्लादेश से यात्रियों का डाटा खंगाला जा रहा है ताकि यह पता लगाया जा सके कि पटना के बाद यह किन इलाकों में गए हैं. पटना एयरपोर्ट पर बुधवार को कुल 152 यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई थी जिनमें से किसी भी यात्री में कोरोना के लक्षण नहीं पाए गए इस बीच कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए पटना एयरपोर्ट पर 31 मार्च तक के लिए विजिटर्स के जाने पर पाबंदी लगा दी गई है.