कोरोना संक्रमित शवों को जलाने के लिए पटना नगर निगम की पहल, लकड़ी का पैसा देगा

कोरोना संक्रमित शवों को जलाने के लिए पटना नगर निगम की पहल, लकड़ी का पैसा देगा

PATNA : कोरोना ने अब पटना में मौत की रफ्तार तेज कर दी है। राजधानी के श्मशान घाटों पर कोरोना संक्रमितों के शवों को जलाने के लिए लोग मशक्कत करते दिख रहे हैं। हालात देखकर पटना नगर निगम ने नई पहल की है। अब विद्युत शवदाहगृह खाली नहीं रहने पर शवों को लकड़ी पर भी जलाया जाएगा। जिसका खर्च नगर निगम देगा। 


पटना के तीनों शमशान घाटों पर संक्रमित शवों के आने का सिलसिला जारी है। इसी को ध्यान में रखते हुए संक्रमित शवों को लकड़ी पर भी जलाया जाएगा और इस पर जो खर्च आएगा उसे पटना नगर निगम देगा।


नगर निगम के नगर आयुक्त हिमांशु शर्मा ने बताया कि बांस घाट, गुलबी घाट और खाजेकलां घाट पर संक्रमित शवों को जलाया जा रहा है। यहां कुल पांच विद्युत शवदाह मशीन हैं। जिसमें से गुलबी घाट पर एक मशीन में मेंटेनेंस का काम चल रहा है। चार मशीनों पर शवों को जलाया जा रहा हैं। अधिक संख्या में शवों के आने पर परिजनों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़े इसके लिए लकड़ी पर भी संक्रमितों के शव को जलाया जाएगा। लकड़ी पर शव जलाने पर करीब 10 हजार 500 रुपये खर्च होंगे। इस पूरे खर्च को नगर निगम वहन करेगा। शुक्रवार को गुलबी घाट पर कोविड के छह शव को लकड़ी पर जलाया गया। श्मशान घाट पर कोविड शव को मुफ्त में जलाने का निर्देश दिया गया है।