कोरोना प्रभावित मुंबई और पुणे से ट्रेनों के आने का सिलसिला होगा शुरू, बढ़ सकती है संक्रमितों की तादाद

कोरोना प्रभावित मुंबई और पुणे से ट्रेनों के आने का सिलसिला होगा शुरू, बढ़ सकती है संक्रमितों की तादाद

PATNA : राज्य के अंदर आगे आने वाले दिनों में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ सकती है। देश में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र के मुंबई और पुणे से यात्रियों के आने का सिलसिला शुरू होने वाला है। रेलवे की ओर से कोरोना वायरस के सबसे प्रभावित इंफेक्शन जोन मुंबई और पुणे के अलावा अन्य शहरों से विशेष ट्रेनें चलाने का फैसला किया गया है। मध्य रेलवे मुंबई की ओर से कई स्पेशल ट्रेन बिहार समेत अलग-अलग राज्यों में आएंगी और जाएंगी।

इसी कड़ी में महाराष्ट्र समेत जम्मू कश्मीर, चंडीगढ़ और गोवा से होकर आने वाली कुल 16 ट्रेनें दानापुर रेल मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर टर्मिनेट होंगी साथ ही साथ यहां से गुजरेगी। दानापुररेल मंडल में पाटलिपुत्र जंक्शन, पटना जंक्शन दानापुर के अलावा अलग-अलग स्टेशनों पर भी ट्रेनें टर्मिनेट होंगी। साथ ही साथ यहां से गुजरेगी।

रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक लोकमान्य तिलक टर्मिनल पाटलिपुत्र स्पेशल ट्रेन, वास्कोडिगामा पटना सुपरफास्ट फेस्टिवल स्टेशन, लोकमान्य तिलक टर्मिनल कामाख्या एसी स्पेशल, लोकमान्य तिलक टर्मिनल जयनगर स्पेशल, लोकमान्य तिलक टर्मिनल भागलपुर स्पेशल, लोकमान्य तिलक टर्मिनल गुवाहाटी एक्सप्रेस, लोकमान्य तिलक टर्मिनल गुवाहाटी स्पेशल, छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल से आसनसोल साप्ताहिक स्पेशल, छत्रपति शिवाजी टर्मिनल से पटना स्पेशल, पुणे दानापुर एक्सप्रेस, बांद्रा टर्मिनल सहरसा फेस्टिवल स्पेशल, लोकमान्य तिलक टर्मिनल पटना स्पेशल, बांद्रा टर्मिनल पटना स्पेशल, जम्मू तवी पटना स्पेशल और चंडीगढ़ पाटलिपुत्र स्पेशल समेत कुल 16 ट्रेनें अलग-अलग तिथियों पटना पाटलिपुत्र और दानापुर स्टेशन के रास्ते अलग अलग जगहों पर जाएंगी और यहां टर्मिनेट भी होंगी।


हाई कोविड-19 इफेक्शन जोन से आने वाली ट्रेनों को लेकर रेलवे प्रशासन की ओर से खास तैयारी की गई है। ट्रेनों के स्टेशन पर पहुंचने के बाद सभी यात्रियों को कतार में निकालते हुए उनके कोविड जांच की व्यवस्था सुनिश्चित कराने को लेकर भी तैयारी चल रही है ताकि संक्रमण पर रोक लग सके। इस जोन से आने वाले यात्रियों को लेकर बिहार सरकार भी अलर्ट मोड में है।