कोरोना को लेकर हाई अलर्ट मोड में बिहार सरकार, तबलीगी मरकज में शामिल होने वाले 81 लोग पहुंचे बिहार

कोरोना को लेकर हाई अलर्ट मोड में बिहार सरकार, तबलीगी मरकज में शामिल होने वाले 81 लोग पहुंचे बिहार

PATNA : बिहार में अब कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। आज दो नए मरीज मिलने के साथ ही सूबे में अब पॉजिटिव मरीजों की संख्या 23 हो गई है।  बिहार सरकार हाई अलर्ट मोड में आ गयी है। सरकार ने वर्तमान हालात पर चिंता जाहिर करते हुए तमाम सतकर्ता उपायों को लागू करने का निर्देश दिया है। 


बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि बिहार में कोरोना के 23 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इसके बाद सरकार ने 18 मार्च के बाद बिहार आए सभी लोगों की जांच का निर्देश दिया है। विदेश से आए  सभी लोगों की जांच की जा रही है। उन्होनें कहा कि जो गया में जो मामला सामने आया है वो कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने से हुआ है वहीं सीवान में चार मामले सामने आए हैं जिनका ट्रैवल हिस्ट्री है। वहीं बेगूसराय और नालंदा के मामले में भी ट्रैवल हिस्ट्री पाया गया है। 


वहीं तबलीगी मरकज केस में संजय कुमार ने बताया कि बिहार में 81 लोगों की सूची सामने जिसमें पटना में 17 लोगों को ट्रेस किया गया है जबकि बक्सर में 13 लोग मिले हैं। बाकी लोगों को भी ट्रेस किया जा रहा है। वहीं उन्होनें कुर्जी और फुलवारीशरीफ में पहले मिले लोगों के संबंध में बताया कि  कुर्जी में 10 और फुलवारीशरीफ में सात लोग मिले थे जिनकी सरकार ने पटना एम्स में जांच करवायी थी वे सभी निगेटिव पाए गये थे।