कोरोना का कहर जारी, प्रिसिंपल, डॉक्टर, प्रोफेसर, वकील, साहित्यकार, पत्रकार और स्कूल संचालक की मौत

कोरोना का कहर जारी, प्रिसिंपल, डॉक्टर, प्रोफेसर, वकील, साहित्यकार, पत्रकार और स्कूल संचालक की मौत

DESK:  बिहार में करोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है तो वही कई लोगों की इस वैश्विक माहामारी से मौत हो गयी है। बिहार में कोरोना हर दिन कई जिंदगियों को लील रहा है। संक्रमित होने की संख्या और मौत की संख्या बढ़ती ही जा रही है। कैमूर के नवोदय विद्यालय के प्रिंसिपल राजेश कुमार सोनी की मौत हो गई। वही पटना के बिशप स्कॉट स्कूल के मालिक शैलेश सिंह सहित बिहार के 3 स्कूल संचालकों की भी मौत हो गयी।



मुंगेर में कोरोना से 3 लोगों की मौत के बाद स्वास्थ्यकर्मियों ने शवों की रैपिंग करने से ही मना कर दिया और परिजनों ने पीपीई किट देकर खुद रैपिंग करने का आदेश दिया। जब मामला तूल पकड़ने लगा तब सिविल सर्जन के हस्तक्षेप के बाद स्वास्थ्यकर्मियों ने शव की रैपिंग की। बताया जाता है कि दोनों मृतक असरगंज और हवेली खड़गपुर के रहने वाले थे। पटना युनिवर्सिटी में करीब 30 से ज्यादा कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो गये हैं जबकि विभागाध्यक्ष प्रोफेसर डॉ. गोविंद कुमार की कोरोना से मौत हो गयी है। वही बिहटा के बीडीओ भी पॉजिटिव पाए गये है। बेतिया में अधिवक्ता प्रभात वर्मा की कोरोना से मौत हो गयी है।



दरभंगा में इंडियन पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल इश्तियाक अहमद की मौत हो गयी। आरा के एसएम मेमोरियल के संचालक की भी कोरोना से मौत हो गयी है। साहित्यकार डॉ. मोहाजिर आशिक हरगानवी और पत्रकार रियाज अजीमाबादी की मौत कोरोना से हो गयी है। उर्दू और हिंदी पत्रकारिता में रियाज अजीमाबादी का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। उन्होंने ब्लिट्ज अखबार के बिहार प्रमुख की भी जिम्मेदारी संभाली थी।