कांग्रेस सांसद के यहां से 300 करोड़ से अधिक कैश मिलने के सवाल पर मीडिया पर भड़के ललन सिंह, कहा..जाइए कुछ आप भी ले लीजिए

कांग्रेस सांसद के यहां से 300 करोड़ से अधिक कैश मिलने के सवाल पर मीडिया पर भड़के ललन सिंह, कहा..जाइए कुछ आप भी ले लीजिए

PATNA: झारखंड कांग्रेस के सांसद धीरज साहू के कई ठिकानों पर छापेमारी की गयी। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने उन ठिकानों से 300 करोड़ से अधिक कैश बरामद किया। इस छापेमारी को लेकर देशभर में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गयी है। इसे लेकर बीजेपी लगातार कांग्रेस पर हमलावर है। कांग्रेस को निशाने पर लेने से बीजेपी कोई कसर नहीं छोड़ रही है। 


कांग्रेस सांसद धीरज साहू के ठिकानों से इतना सारा कैश मिलने को लेकर पटना में जब मीडिया कर्मियों ने मुंगेर से जेडीयू सांसद व जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह प्रतिक्रिया लेनी चाहिए तो वे कांग्रेस सांसद के बारे में कुछ भी बोलने से बचते दिखे। ललन सिंह ने धीरज साहू पर एक शब्द भी नहीं बोला लेकिन गाड़ी में बैठने से ललन सिंह पत्रकारों से यह बोल गये कि जाइए कुछ आप भी ले लीजिए। 


ललन सिंह का कहना था कि कांग्रेस सांसद धीरज साहू के ठिकानों से जो 300 करोड़ रुपया जो कैश मिला है उसमें कुछ कैश मीडिया के लोग भी जाकर ले लें। बता दें कि बिहार में महागठबंधन की सरकार। जिसमें जेडीयू, राजद, कांग्रेस सहित कई दल मिलकर बिहार में सरकार चला रही है। कांग्रेस सांसद के यहां से 300 से अधिक कैश मिलने के सवाल का जवाब ललन सिंह इसलिए नहीं देना चाह रहे थे क्योंकि बिहार की महागठबंधन सरकार में कांग्रेस सहयोगी पार्टी है। इसलिए ललन सिंह ने कांग्रेस सांसद धीरज साहू पर कुछ नहीं कहा लेकिन इस सवाल को लेकर मीडिया पर जरूर भड़क गये। ललन सिंह ने कहा कि धीरज साहू के यहां से कैश मिला है तो जाइए आप लोग भी जाकर ले लें। 


वही बिहार सरकार की मेजबानी में पटना के सचिवालय स्थित संवाद भवन में 26वीं पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक आयोजित की गयी। बैठक की अध्यक्षता गृहमंत्री अमित शाह ने किया। कार्यक्रम में बिहार समेत चार राज्यों के प्रतिनिधि शामिल हुए। बैठक की शुरुआत से पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अमित शाह का स्वागत किया। करीब डेढ़ साल बाद नीतीश और अमित शाह की आमने-सामने मुलाकात हुई। 


इस पर जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि सरकारी कार्यक्रम ना है और सरकारी कार्यक्रम के लिए अमित शाह बिहार आए हैं। वही बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिये जाने की मांग जेडीयू हमेशा करती है ललन सिंह से जब पूछा गया कि आगे भी करेंगे। ललन सिंह ने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिले यह मांग जहां करना चाहिए वहां हम कर रहे हैं। विशेष विशेष राज्य का दर्जा बिहारी की जरूरत है। बिहार के विकास के लिए आवश्यक है। इसलिए उस मांग पर हम आज भी कायम है।