कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी का निधन, दिल का दौड़ा पड़ने से हुई मौत

कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी का निधन, दिल का दौड़ा पड़ने से हुई मौत

DESK :  इस वक्त एक बड़ी खबर उत्तर प्रदेश से सामने आ रही है. कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी का निधन हो गया है. दिल का दौड़ा पड़ने से कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी का निधन हुआ है.


कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी का निधन हो गया है. हार्ट अटैक की वजह से उनका निधन हो गया है. राजीव त्यागी की तबीयत अचानक खराब हो गई थी. उन्हें गंभीर हालत में गाजियाबाद के यशोदा अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनकी पहचान कांग्रेस के तेर तर्रार प्रवक्ता तौर पर की जाती थी. उन्हें टीवी डिबेट अक्सर देखा जाता था जहां वो अपनी पार्टी का रुख पुरजोर तरीके से रखते थे. राजीव त्यागी का जन्म 20 जून 1970 को हुआ था.


बिहार कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा, बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल सहित तमाम नेताओं ने राजीव त्यागी के निधन पर शोक व्यक्त किया है. मदन मोहन झा ने ट्विटर पर लिखा कि "फाइटर थे राजीव त्यागी जी। हमेशा उनको और उनकी तार्किक विचारों को याद किया जाएगा । ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे। ॐ शांति"


कांग्रेस पार्टी ने ट्विटर पर लिखा है कि "बहुत ही दुखद खबर। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रवक्ता श्री राजीव त्यागी जी हमारे बीच नहीं रहे। राजीव जी कांग्रेस के निष्ठावान सिपाही थे। अश्रुपूरित श्रद्धांजलि। ईश्वर इस दुख की घड़ी में उनके परिवार को कष्ट सहने का साहस दे।"


राजीव त्यागी के ट्विटर हैंडल पर नजर डालें तो वह आज शाम तक बिल्कुल ठीक थे. उन्होंने शाम के 3 बजकर 41 मिनट पर ट्वीट कर कहा था कि आज शाम 5 बजे एक चैनल के डिबेट में शामिल रहूंगा.




बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, ‘’विश्वास नहीं हो रहा है कंग्रेस के प्रवक्ता मेरे मित्र राजीव त्यागी हमारे साथ नहीं रहे. आज 5 बजे हम दोनो ने साथ में डिबेट भी किया. जीवन बहुत ही अनिश्चित है ...अभी भी शब्द नहीं मिल रहें. हे गोविंद राजीव जी को अपने श्री चरणो में स्थान देना.”


उनके निधन पर कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने कहा कि उन्होंने अपने परिवार का एक सदस्य खो दिया है. ये उनके जाने की उम्र नहीं थी. बिहार कांग्रेस के सीनियर नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा, “मेरे मित्र सहयोगी कर्मठ प्रवक्ता राजीव त्यागी के निधन की खबर से स्तब्ध हूँ. असमय मौत की खबर ने झकझोर दिया है...ॐ शांति.’’