CM का आदेश नहीं मानने वाले DEO पर होगा एक्शन ! सदन में बोले शिक्षा मंत्री ... अधिकारीयों के तरफ से जारी आदेश की होगी समीक्षा

CM का आदेश नहीं मानने वाले DEO पर होगा एक्शन ! सदन में बोले शिक्षा मंत्री ... अधिकारीयों के तरफ से जारी आदेश की होगी समीक्षा

PATNA : बिहार विधानसभा के बजट सत्र का आज 7वां दिन है। केके पाठक को लेकर सदन के अंदर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। विपक्ष का कहना है कि केके पाठक शिक्षकों को अपमानित करते हैं। विपक्ष के नेताओं का आरोप है कि केके पाठक ने शिक्षकों को गालियां दी है। इतना ही नहीं सीएम के आदेश के बाद भी जिला स्तर के अधिकारी अलग आदेश जारी कर रहे हैं। इसके बाद खुद शिक्षा मंत्री के तरफ से सदन में यह निर्देश दिया गया कि- यदि ऐसा कुछ है तो सरकार जरूर एक्शन लेगा। 


शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि- कल भी यह मामला सदन में उठाया गया था कि विद्यालय में कक्षा का संचालन सुबह 10:00 से 4:00 तक किया जाए और शिक्षक 15 मिनट पहले विद्यालय पहुंचे। इस बात की घोषणा खुद सीएम नीतीश कुमार ने सदन में की है। इसके बाद भी यदि जिला स्तर से किसी पदाधिकारी द्वारा सीएम के आदेश से हटकर कोई आदेश जारी किया जाता है तो फिर सरकार इसकी जांच जरूर करवाएगी।


शिक्षा मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तरफ घर में घोषणा की गई है उसका पूरा अनुपालन विभाग की तरफ से करवाया जाएगा। सरकार के तरफ से हर आदेश को देखा जाएगा। कोई भी अधिकारी सरकार के फैसले से अलग कोई भी आदेश नहीं जारी कर सकता है यदि हुआ होगा तो जरूर एक्शन किया जाएगा।